DA Image
1 अप्रैल, 2020|11:18|IST

अगली स्टोरी

UPHESC: 328 असिस्टेंट प्रोफेसरों को ज्वॉइनिंग लेटर इसी महीने

uphesc allahabad

प्रदेश के सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों को इस माह छह विषयों के 328 असिस्टेंट प्रोफेसर मिल जाएंगे। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग से इन विषयों के लिए चयनित अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया चल रही है। शनिवार से इन अभ्यर्थियों से तैनाती के लिए कॉलेजों का विकल्प लिया जाएगा।

इन्हें कॉलेजों का विकल्प ऑनलाइन देना होगा, जिसकी अंतिम तिथि 25 फरवरी निर्धारित की गई है। अंग्रेजी के 147, शारीरिक शिक्षा के 60, भूगोल के 48, इतिहास के 38, अर्थशास्त्र के 33 और चित्रकला के दो अभ्यर्थियों को कॉलेजों का ऑनलाइन विकल्प भरना है। उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से 26 एवं 27 फरवरी को डाटा प्रोसेस किया जाएगा। इसके बाद 28 फरवरी को कॉलेज आवंटित करते हुए काउंसिलिंग का परिणाम जारी कर दिया जाएगा। इसी दिन इन अभ्यर्थियों को असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्त करते हुए नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा। जिस कॉलेज में इन्हें नियुक्त किया जाएगा, वहां इन्हें जाकर कार्यभार ग्रहण करना होगा।

छह विषयों के यह अभ्यर्थी उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की असिस्टेंट प्रोफेसर के विज्ञापन संख्या 47 के हैं। इस विज्ञापन के तहत सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में रिक्त 35 विषयों के 1150 असिस्टेंट प्रोफेसर की चयन प्रक्रिया चल रही है। इनमें से अभी तक 33 विषयों का परिणाम घोषित किया जा चुका है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPHESC: Joining letter to 328 assistant professors will be given this month