ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPHESC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 : एडमिट कार्ड में रैंडमाइजेशन नहीं होने पर नाराज अभ्यर्थियों ने किया घेराव

UPHESC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 : एडमिट कार्ड में रैंडमाइजेशन नहीं होने पर नाराज अभ्यर्थियों ने किया घेराव

उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए 30 अक्तूबर से शुरू हो रही लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी करने में लापरवाही को लेकर अभ्यर्थियों ने बुधवार को...

UPHESC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 : एडमिट कार्ड में रैंडमाइजेशन नहीं होने पर नाराज अभ्यर्थियों ने किया घेराव
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 28 Oct 2021 02:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए 30 अक्तूबर से शुरू हो रही लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी करने में लापरवाही को लेकर अभ्यर्थियों ने बुधवार को उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग का घेराव किया। ज्ञान प्रकाश शुक्ल और अरविंद कृष्ण उपाध्याय ने सचिव वंदना त्रिपाठी से कहा कि सभी प्रतियोगी और भर्ती परीक्षाओं में प्रवेश पत्र जारी करने से पहले रैंडमाइजेशन किया जाता है।

पूर्व में सामूहिक नकल की शिकायतें मिलती थी जिसके बाद यह व्यवस्था लागू की गई। संघ लोक सेवा आयोग से लेकर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग और दूसरी चयन संस्थाएं इस नियम का पालन करती हैं तो फिर उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने रैंडमाइजेशन क्यों नहीं किया। परीक्षा की शुचिता और पारदर्शिता बरकरार रखने के लिए रैंडमाइजेशन प्रक्रिया को अपनाते हुए दोबारा नये तरीके से प्रवेश पत्र जारी करने की मांग की ताकि योग्यता अभ्यर्थी के चयन की संभावना बढ़ सके। सचिव वंदना त्रिपाठी ने माना की गलती हुई है।

कम्प्यूटर एजेंसी को रैंडमाइजेशन के निर्देश दिए थे और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आगे से रैंडमाइजेशन करने का आश्वासन दिया। लेकिन 30 परीक्षा में दो दिन बचे होने के कारण पहले चरण के प्रवेश पत्र में संशोधन से इनकार कर दिया।

Virtual Counsellor