ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरयूपी के मेडिकल कॉलेजों में 3000 पदों पर होगी भर्ती, ये होंगे पद

यूपी के मेडिकल कॉलेजों में 3000 पदों पर होगी भर्ती, ये होंगे पद

यूपी के मेडिकल कॉलेजों में 3000 से अधिक पदों पर नियुक्तियां करने की योजना है। नियुक्तियां आउटसोर्सिंग के जरिए की जाएंगी। इसमें डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, स्वीपर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आदि हैं।

यूपी के मेडिकल कॉलेजों में 3000 पदों पर होगी भर्ती, ये होंगे पद
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 09 Apr 2022 11:43 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सबसे ज्यादा फोकस रोजगार पर है। सरकार विभिन्न विभागों में बड़े पैमाने पर रोजगार मुहैया कराने की पहल करने जा रही है। अकेले चिकित्सा शिक्षा विभाग में ही 60 हजार पदों के सृजन के साथ ही जल्द 3000 से अधिक नियुक्तियां करने की तैयारी है। विभाग ने इसे अपने 100 दिन के एजेंडे में शामिल किया है।

सभी विभागों से 100 दिन के साथ ही छह महीने, एक साल और पांच साल का एजेंडा तय करने को कहा गया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने भी एजेंडा तय कर लिया है। प्रदेश में मेडिकल कॉलेज फिलहाल 35 हैं। इनकी संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। विभाग की पहल पर राज्य सरकार प्रति मेडिकल कॉलेज 1394 पदों का मानक तय कर चुकी है। यह संख्या 300 बैड के मेडिकल कॉलेज के लिए है। जैसे-जैसे बैड बढ़ेंगे, उसी हिसाब से पदों की संख्या में भी इजाफा होगा।

आउटसोर्सिंग से होगी नियुक्ति
विभाग की सरकार के 100 दिन के एजेंडे के तहत 3000 से अधिक पदों पर नियुक्तियों करने की योजना है। यह नियुक्तियां आउटसोर्सिंग के जरिए की जाएंगी। इसमें डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, स्वीपर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आदि शामिल हैं।

epaper