ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP TET Paper Leak 2021 : टीईटी का पर्चा लीक में एक और गिरफ्तार

UP TET Paper Leak 2021 : टीईटी का पर्चा लीक में एक और गिरफ्तार

UP TET Paper Leak:यूपी टीईटी का पर्चा लीक कराने वाले गिरोह के एक और सदस्य को एसटीएफ ने शुक्रवार को पालीटेक्निक चौराहे के पास गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ह्दयेश कुमार कौशिक उर्फ निक्की शर्मा झांसी का रहने

UP TET Paper Leak 2021 : टीईटी का पर्चा लीक में एक और गिरफ्तार
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,लखनऊFri, 23 Sep 2022 09:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी टीईटी का पर्चा लीक कराने वाले गिरोह के एक और सदस्य को एसटीएफ ने शुक्रवार को पालीटेक्निक चौराहे के पास गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ह्दयेश कुमार कौशिक उर्फ निक्की शर्मा झांसी का रहने वाला है। यह परीक्षा पिछले साल 28 नवम्बर को आयोजित हुई थी। ह्दयेश कुमार ने कुबूला कि अभ्यर्थियों को पर्चा उपलब्ध कराने के नाम पर मोटी रकम वसूली गई थी। 

एसटीएफ के डिप्टी एसपी लाल प्रताप सिंह के मुताबिक झांसी का रहने वाला ह्दयेश कुमार पिछले साल 27 नवम्बर को अनुराग के साथ ओरछा गया था। वहां बुंदेलखंड रिवर साइड होटल में दोनों लोग रुके थे। यहीं शाम को झांसी के मऊरानीपुर निवासी शिक्षामित्र शौकत अली ने टीईटी के पेपर की फोटो प्रतिलिपि दी। एक प्रतिलिपि उसने और एक अनुराग ने अपने पास रख ली थी। पर्चा लीक होने की खबर फैलते ही एसटीएफ ने कई जगह छापेमारी कर अनुराग समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। अनुराग ने उसका नाम भी कुबूला था। इस पर वह पकड़े जाने के डर से भाग निकला था। इस सम्बन्ध में गाजीपुर थाने में भी एक एफआईआर दर्ज हुई थी। वह अपने मुकदमे की पैरवी के लिये लखनऊ आया था, तभी एसटीएफ ने उसे पकड़ लिया। इस मामले में कुछ और लोग अभी फरार है। इनकी भी तलाश की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें