ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरयूपी टीईटीः सेंटरों पर ठिठुरते हुए पहुंचे अभ्यर्थी, कोविड गाइडलाइन के साथ परीक्षा शुरू

यूपी टीईटीः सेंटरों पर ठिठुरते हुए पहुंचे अभ्यर्थी, कोविड गाइडलाइन के साथ परीक्षा शुरू

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) रविवार को शुरू हो गई। प्राथमिक के लिए नगर में 76 सेंटर बनाए गए हैं। इसमें 68765 को परीक्षा देनी है। अभ्यर्थियों को आधा घंटा पहले सेंटरों पर बुलाया गया...

यूपी टीईटीः सेंटरों पर ठिठुरते हुए पहुंचे अभ्यर्थी, कोविड गाइडलाइन के साथ परीक्षा शुरू
Yogesh Joshiहिन्दुस्तान टीम,कानपुरSun, 23 Jan 2022 12:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) रविवार को शुरू हो गई। प्राथमिक के लिए नगर में 76 सेंटर बनाए गए हैं। इसमें 68765 को परीक्षा देनी है। अभ्यर्थियों को आधा घंटा पहले सेंटरों पर बुलाया गया था लेकिन ज्यादातर अभ्यर्थी नौ बजे या इससे पहले ही सेंटरों पर पहुंच गए। सर्दी इनके लिए परेशानी बनी रही।

टीईटी पूर्व में पेपर आउट होने के कारण नवंबर में निरस्त हो चुकी है। ऐसे में इसे दोबारा शेड्यूल किया गया। सेंटरों पर अभ्यर्थियों की संख्या सामान्य दिख रही थी। हालांकि सर्दी और कोविड का थोड़ा असर जरूर देखने को मिला। सुबह अत्याधिक सर्दी होने के कारण अभ्यर्थी ठिठुरते और कंपकंपाते सेंटरों पर पहुंचे।

सेंटरों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के प्रयास किए गए। मोहन विद्या मंदिर पर हर अभ्यर्थी का थर्मल गन से टेंप्रेचर लिया गया। हाथों को सेनेटाइज कराया गया। मास्क लगाकर आने की अनिवार्यता रखी गई थी। इसे देखते हुए सेंटरों के आसपास के दुकानदारों ने गेट के आसपास ही मास्क की खूब बिक्री की।

हर सहाय इंटर कॉलेज, ज्वॉलादेवी आदि में व्यवस्थाएं दुरुस्त रहीं। समय से अभ्यर्थियों को प्रवेश दे दिया गया। कई सेंटरों के बाहर कुछ दूरी पर अलाव की व्यवस्था की गई थी ताकि अभ्यर्थियों के साथ आने वालों को सर्दी से राहत मिल सके। मजबूरन कई अभ्यर्थी परिवार के सदस्यों के साथ आए ताकि वे उनके बच्चों की बाहर देखभाल कर सकें। पहली पाली की परीक्षा 10ः30 से शुरू हो गई जबकि और दूसरी 02ः30 बजे से शुरू होगी।

epaper