ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP TET 2018: टीईटी में गड़बड़ी के शक में चार अभ्यर्थी धरे गए

UP TET 2018: टीईटी में गड़बड़ी के शक में चार अभ्यर्थी धरे गए

18 नवंबर को होने जा रही शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 में गड़बड़ी करने के शक में पुलिस ने चार अभ्यर्थियों को पकड़कर पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि पकड़े लोगों से ऐसी कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी...

UP TET 2018: टीईटी में गड़बड़ी के शक में चार अभ्यर्थी धरे गए
प्रयागराज | निज संवाददाताFri, 16 Nov 2018 12:23 PM
ऐप पर पढ़ें

18 नवंबर को होने जा रही शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 में गड़बड़ी करने के शक में पुलिस ने चार अभ्यर्थियों को पकड़कर पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि पकड़े लोगों से ऐसी कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है कि वह गड़बड़ी करने वाले थे। उनसे पूछताछ की जा रही है।

धूमनगंज पुलिस को किसी ने गुरुवार शाम सूचना दी कि टीईटी परीक्षा में गड़बड़ी करने के लिए कुछ लोग राजरूपपुर स्थित एक घर में इकट्ठा हुए हैं। पुलिस सतर्क हो गई और घर में दबिश देकर चार लोगों को पकड़कर लिया और पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि सभी अपने को अभ्यर्थी बता रहे हैं और कौशाम्बी, फतेहपुर समेत आसपास के रहने वाले हैं। उनके पास से प्रवेश पत्र भी मिले हैं। उनसे मिले मोबाइलों की जांच भी की जा रही है।

UPTET 2018: बोर्ड परीक्षा के लिए डिबार स्कूल बना टीईटी का केंद्र

45 सेक्टर मजिस्ट्रेट रखेंगे नजर: 18 नवंबर को प्रस्तावित टीईटी 2018 के लिए डीएम सुहास एलवाई की अध्यक्षता में सेंट एंथोनी इंटर कॉलेज में गुरुवार को केंद्र व्यवस्थापकों की बैठक हुई। जिले में प्राथमिक स्तर के लिए 133 केंद्र बनाए गए हैं जहां 66569 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 58 केंद्र बने हैं जहां 27833 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा कराने के लिए प्रशासन और शिक्षा विभाग की ओर से 45 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 266 पर्यवेक्षक तैनात किए जाएंगे। डीएम ने प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया कि परीक्षा के दौरान शिक्षकों और स्टाफ से भी मोबाइल जमा करवा लें। केंद्र व्यवस्थापक के अलावा किसी के पास मोबाइल नहीं रहेगा। वित्तविहीन स्कूलों में जो केंद्र बनाए गए हैं वहां एक कक्ष निरीक्षक इंटरनल और एक एक्सटरनल होगा।

UPTET 2018: व्हाइटनर लगा तो नहीं जांची जाएगी ओएमआर शीट

महिला सेवा सदन यूपी की परीक्षा से डिबार है, यह मेरे संज्ञान में नहीं था। टीईटी के परीक्षा केंद्र बनाते समय ध्यान नहीं दिया गया। वैसे बोर्ड से डिबार स्कूल पीसीएस के भी केंद्र बनते हैं।

UPTET 2018: अब ढाई की बजाय 3 बजे से होगा उच्च प्राथमिक स्तर का यूपीटीईटी
Virtual Counsellor