ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी शिक्षक भर्ती : सतीश द्विवेदी ने कहा, बचे पदों पर जल्द पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया

यूपी शिक्षक भर्ती : सतीश द्विवेदी ने कहा, बचे पदों पर जल्द पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश द्विवेदी ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे बेसिक शिक्षा परिषद में 69 हजार सहायक अध्यापकों की नियुक्ति...

यूपी शिक्षक भर्ती : सतीश द्विवेदी ने कहा, बचे पदों पर जल्द पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया
एजेंसी,बस्तीWed, 18 Nov 2020 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश द्विवेदी ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे बेसिक शिक्षा परिषद में 69 हजार सहायक अध्यापकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। बाकी बचे पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश मे बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। योगी सरकार 69 हजार सहायक शिक्षकों की भतीर् मामले में सुप्रीम  कोर्ट के निर्णय का स्वागत करतीं है । बाकी बचे पदों पर भतीर्  प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रारूप पर सर्वोच्च न्यायालय ने मुहर लगा कर पूरे देश में ये  संदेश दिया है कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हर गांव, गरीब किसान का अधिकार है  जिसे लेकर प्रदेश सरकार सरकार निरन्तर काम कर रही थी।

उन्होने कहा कि शिक्षक भर्ती के साथ-साथ प्रदेश भर के स्कूलो को हाईटेक बनाया  जायेगा,शिक्षको की भतीर् करके बच्चो को अच्छी शिक्षा ग्रहण कराई जायेगी।
 
द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गों के लिए निरन्तर कार्य कर रही है। सरकार प्रदेश के विकास और उत्थान के लिए निरन्तर प्रयासरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें