ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी में निकलेगी 341 एडहॉक कोच की भर्ती, 30000 रुपये तक होगी सैलरी

यूपी में निकलेगी 341 एडहॉक कोच की भर्ती, 30000 रुपये तक होगी सैलरी

खेल विभाग ने उत्तर प्रदेश में विभिन्न खेलों के 341 एडहॉक प्रशिक्षकों की तैनाती का राह खोल दी है। इन प्रशिक्षकों की तैनाती दस माह के लिए होगी। जेम पोर्टल के जरिए होने वाली भर्ती के लिए मुम्बई और उत्तर...

यूपी में निकलेगी 341 एडहॉक कोच की भर्ती, 30000 रुपये तक होगी सैलरी
प्रमुख संवाददाता,लखनऊWed, 20 Jan 2021 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

खेल विभाग ने उत्तर प्रदेश में विभिन्न खेलों के 341 एडहॉक प्रशिक्षकों की तैनाती का राह खोल दी है। इन प्रशिक्षकों की तैनाती दस माह के लिए होगी। जेम पोर्टल के जरिए होने वाली भर्ती के लिए मुम्बई और उत्तर प्रदेश की एजेंसी को काम दिया गया है। जैसे ही ये एजेंसिया ट्रायल कराकर चुने हुए प्रशिक्षकों की सूची खेल विभाग को सौंपेगी। तुरंत ही उनकी तैनाती कर दी जाएगी। अब तैनाती तीन सत्रों के लिए होगी।

राज्य में विभिन्न खेलों में खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए खेल विभाग मानदेय पर अनुबंध के आधार पर प्रशिक्षकों की नियुक्ति करता था। पिछले साल मार्च में इन प्रशिक्षकों का अनुबंध खत्म हो गया था। इसके बाद तैनाती के लिए एडहॉक प्रशिक्षकों ने खूब धरना-प्रदर्शन किया। उधर, सरकार ने तय किया कि अब प्रशिक्षकों की भर्ती जेम पोर्टल के जरिए आउटसोर्सिंग से की जाएगी। इसके बाद खेल विभाग ने मुम्बई और उत्तर प्रदेश की एजेंसी से अनुबंध किया है। इसमें मुम्बई की  एजेंसी 75 फीसदी और उत्तर प्रदेश की एजेंसी 25 फीसदी प्रशिक्षकों की तैनाती करेगी। खेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी से अनुबंध हो गया है। एजेंसी शीघ्र ही चयन करेगी। 

30 हजार रुपये तक मानदेय मिलेगा
प्रशिक्षकों को अधिकतम 30 हजार और न्यूनतम 20 हजार रुपए प्रतिमाह मानदेय दिया जाएगा। इसमें जो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एनआईएस होगा उसे 30 हजार, जो सिर्फ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होगा उसे 27 हजार, जो राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी होगा या एनआईएस होगा उसे 25 हजार रुपए तथा राज्य स्तर या जूनियर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को 20  हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय के रूप में मिलेंगे।  

Virtual Counsellor