DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर प्रदेश: 69000 शिक्षक भर्ती में स्पेशल बीएड वालों ने मांगा मौका

teacher recruitment in delhi govt schools

उत्तर प्रदेश परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 6 जनवरी को होने जा रही परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर बीएड विशेष शिक्षा डिग्रीधारियों ने शुक्रवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज पर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना है कि हाईकोर्ट ने 5 दिसंबर को बीएड विशेष शिक्षा करने वालों को शामिल होने का आदेश दिया था। लिहाजा उन्हें ऑफलाइन प्रवेश पत्र जारी किए जाएं। 

सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने पांच जनवरी को प्रवेश पत्र देने का आश्वासन दिया है। दरअसल राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) की ओर से 28 जून को जारी अधिसूचना में बीएड अभ्यर्थियों को तो प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति के योग्य माना गया है। लेकिन बीएड विशेष शिक्षा वालों को अवसर नहीं दिया गया। जिस पर बीएचयू समेत अन्य विश्वविद्यालयों से बीएड स्पेशल शिक्षा करने वालों ने एनसीटीई की अधिसूचना को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इन अभ्यर्थियों का कहना है कि उनकी डिग्री विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और भारतीय पुर्नवास परिषद से बीएड के समकक्ष मान्यता प्राप्त है।

यूपी 69000 शिक्षक भर्ती: आवेदन पूरे, लेकिन ये चीजें अभी भी अधूरी

इसी तर्क के आधार पर इन अभ्यर्थियों ने 18 नवंबर को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) भी दी थी। प्रदर्शन करने वालों में भूपेन्द्र यादव, विजय श्याम पाल, विपिन रावत, योगेश मौर्य, अभिषेक पांडेय, निधि मौर्य व पंकज तिवारी आदि शामिल थे। 

69000 शिक्षक भर्ती एडमिट कार्ड 2018: जानें कब जारी होंगे प्रवेश पत्र

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP: special bed candidates demand opportunity in 69000 teacher recruitment