ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Shikshak Bharti 2021: मई के पहले सप्ताह में हो सकती है स्थगित 1894 पदों पर भर्ती परीक्षा

UP Shikshak Bharti 2021: मई के पहले सप्ताह में हो सकती है स्थगित 1894 पदों पर भर्ती परीक्षा

अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापकों के 1894 पदों पर भर्ती के लिए स्थगित परीक्षा मई के पहले सप्ताह में हो सकती है। सरकार ने पंचायत चुनाव के कारण 18 अप्रैल को...

UP Shikshak Bharti 2021: मई के पहले सप्ताह में हो सकती है स्थगित 1894 पदों पर भर्ती परीक्षा
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज Thu, 08 Apr 2021 07:53 AM
ऐप पर पढ़ें

अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापकों के 1894 पदों पर भर्ती के लिए स्थगित परीक्षा मई के पहले सप्ताह में हो सकती है। सरकार ने पंचायत चुनाव के कारण 18 अप्रैल को प्रस्तावित परीक्षा टाल दी है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बुधवार को सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों और जिला विद्यालय निरीक्षकों को परीक्षा स्थगित किए जाने की सूचना भेज दी।

सूत्रों के अनुसार पंचायत चुनाव की मतगणना और यूपी बोर्ड की संभावित संशोधित परीक्षा तिथि के बीच एडेड जूनियर हाईस्कूलों की शिक्षक भर्ती कराने की तैयारी है। दो मई को पंचायत चुनाव की मतणगना होगी। यूपी बोर्ड की परीक्षा 8 या 9 मई के आसपास शुरू होने के आसार बन रहे हैं। ऐसे में दो से 8 मई के बीच किसी दिन परीक्षा हो सकती है।
वैसे तो ऐसी परीक्षा रविवार को रखी जाती है लेकिन यह परीक्षा किसी कार्यदिवस में भी करवाई जा सकती है। गौरतलब है कि शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए 3.25 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें