ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP: टीजीटी जीव विज्ञान की परीक्षा कराएगा चयन बोर्ड

UP: टीजीटी जीव विज्ञान की परीक्षा कराएगा चयन बोर्ड

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) जीव विज्ञान विषय की भर्ती निरस्त करने के अपने आदेश को वापस ले लिया है। चयन बोर्ड के उपसचिव नवल किशोर ने बुधवार को जारी...

68500 teacher recruitment
1/ 268500 teacher recruitment
teacher recruitment 2020 in NDMC
2/ 2teacher recruitment 2020 in NDMC
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजThu, 20 Feb 2020 05:51 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) जीव विज्ञान विषय की भर्ती निरस्त करने के अपने आदेश को वापस ले लिया है। चयन बोर्ड के उपसचिव नवल किशोर ने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में कहा है कि 5 जून 2016 को विज्ञापित टीजीटी जीव विज्ञान को मान्य करते हुए उसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा एवं चयन प्रक्रिया बोर्ड कराएगा।

हाईकोर्ट ने 13 जनवरी को भर्ती करने के आदेश दिया था। 304 पदों के लिए 67005 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन चयन बोर्ड ने 12 जुलाई 2018 को यह कहते हुए भर्ती प्रक्रिया कर दी थी की यह विषय हाईस्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल ही नहीं हैं। चयन बोर्ड ने टीजीटी लिखित परीक्षा आठ व नौ मार्च 2019 को मंडल मुख्यालयों पर कराई थी। 

लेकिन इसमें जीव विज्ञान के अभ्यर्थियों को शामिल नहीं किया था। इसके खिलाफ अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका की थी। इस भर्ती की बहाली के लिए संघर्ष करने वाले जीव विज्ञान संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष जीतेन्द्र यादव ने चयन बोर्ड से मांग की है कि हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार परीक्षा कराते हुए भर्ती प्रक्रिया तीन महीने में पूरी करे। 

Virtual Counsellor