ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP School Reopen : यूपी में आज से खुलेंगे स्कूल व कॉलेज, हॉस्टल खोलने पर फैसला जल्द

UP School Reopen : यूपी में आज से खुलेंगे स्कूल व कॉलेज, हॉस्टल खोलने पर फैसला जल्द

यूपी में स्कूल आज से खुलेंगे। कोरोना संक्रमण की दर में प्रभावी कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने आज से कक्षा नौ से उच्चतर सभी कक्षाओं के स्कूल-कॉलेज व विश्वविद्यालय खोलने का फैसला किया है। अपर मुख्य...

UP School Reopen : यूपी में आज से खुलेंगे स्कूल व कॉलेज, हॉस्टल खोलने पर फैसला जल्द
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 07 Feb 2022 06:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी में स्कूल आज से खुलेंगे। कोरोना संक्रमण की दर में प्रभावी कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने आज से कक्षा नौ से उच्चतर सभी कक्षाओं के स्कूल-कॉलेज व विश्वविद्यालय खोलने का फैसला किया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को देर रात इस संबंध में आदेश जारी कर दिया था। आदेश में कहा गया है कि कक्षा नौ, 10, 11 व 12 तक के सभी स्कूल तथा उच्चतर कक्षाओं के सभी डिग्री कॉलेज और विश्वविद्यालय कोरोना गाइडलाइंस जैसे मास्क की अनिवार्यता एवं कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना समेत समय-समय पर निर्गत अन्य निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए सात फरवरी से अगले आदेशों तक खुले रहेंगे।

हॉस्टल पर अभी फैसला नहीं
हाल में होने वाली परीक्षाओं को देखते हुए छात्रावास खोलने को लेकर फैसला आज होगा।

परीक्षाएं भी ऑफलाइन: विश्वविद्यालय में 17 फरवरी से पीजी सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। ये भी ऑफलाइन ही कराई जाएंगी। हालांकि छात्र लगातार ऑनलाइन परीक्षाओं की मांग कर रहे हैं लेकिन यूजीसी ने सभी विश्वविद्यालयों को ये निर्देश भेज दिए हैं कि वे अपनी सुविधा से ऑनलाइन-ऑफलाइन परीक्षाओं का निर्णय ले सकते हैं। सभी विवि को इस पर निर्णय लेने को कह दिया गया है।

एकेटीयू में अभी परीक्षाओं पर असमंजस
शासन से जारी निर्देशों के अनुपालन में एकेटीयू भी जल्द ही भौतिक कक्षाएं शुरू करेगा। हालांकि विवि प्रशासन का कहना है कि चूंकि यहां कॉलेजों और छात्रों की संख्या बहुत ज्यादा है इसलिए अभी कुछ दिशा-निर्देशों पर निर्णय लिया जाना बाकी है। इसके अलावा मार्च में होने वाली परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी या ऑफलाइन, यह भी परिस्थितियां देखकर तय किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें