ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP School Closed: कोरोना के बढ़ते खतरे व कड़ाके की ठंड के चलते यूपी में सभी स्कूल-कॉलेज 23 जनवरी तक बंद

UP School Closed: कोरोना के बढ़ते खतरे व कड़ाके की ठंड के चलते यूपी में सभी स्कूल-कॉलेज 23 जनवरी तक बंद

कोविड संक्रमण के बढ़ते खतरे व कड़ाके की सर्दी के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी स्कूल कालेजों को एक सप्ताह यानी 23 जनवरी तक पढ़ाई बंद रखने का आदेश दिया है। केवल ऑनलाइन पढ़ाई ही जारी...

UP School Closed: कोरोना के बढ़ते खतरे व कड़ाके की ठंड के चलते यूपी में सभी स्कूल-कॉलेज 23 जनवरी तक बंद
विशेष संवाददाता,लखनऊMon, 17 Jan 2022 06:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोविड संक्रमण के बढ़ते खतरे व कड़ाके की सर्दी के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी स्कूल कालेजों को एक सप्ताह यानी 23 जनवरी तक पढ़ाई बंद रखने का आदेश दिया है। केवल ऑनलाइन पढ़ाई ही जारी रहेगी। इस संबंध में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने रविवार को आदेश भी जारी कर दिया। पूर्व में शिक्षण संस्थानों के 16 जनवरी तक बंदी के आदेश थे।

मुख्यमंत्री ने रविवार को टीम 9 की बैठक में कोविड की बदलती परिस्थितियों को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थानों (स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, तकनीकी शिक्षण संस्थान आदि) में आगामी 23 जनवरी तक भौतिक रूप से पठन-पाठन स्थगित रखने का निर्णय लिया। साथ ही जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए।

ओलावृष्टि से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत दी जाए: सीएम ने कहा कि बारिश, ओलावृष्टि के कारण कुछ जिलों से जन-धन की क्षति होने की सूचना मिली है। राहत विभाग पूरी तत्परता और संवेदनशीलता के साथ प्रभावित लोगों से संपर्क करें। लोगों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराई जाए।

जिलों के कमांड सेंटर में डाक्टरों का पैनल तैनात हो: सीएम ने कहा कि निगरानी समितियां घर-घर दस्तक देकर संदिग्ध लोगों की पहचान करें, टेस्ट कराएं और मेडिकल किट उपलब्ध कराएं। इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर्स को पूर्णत: सक्रिय रखा जाए। होम आइसोलेशन के मरीजों हर दिन हाल-चाल पूछा जाए। उनके स्वास्थ्य की निगरानी होती रहे।

राशन के पैकेट के साथ छेड़छाड़ में दोषियों की जवाबदेही तय हो: मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा 15 करोड़ लोगों को नि:शुल्क राशन दिया जा रहा है। कुछ राशन की दुकानों पर राशन के पैकेट के साथ छेड़छाड़ करने की शिकायत मिली है। यह स्वीकार्य नहीं है। संबंधित विभाग तत्काल कार्यवाही करे। दोषी अधिकारियों की जवाबदेही भी तय हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें