Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUP Scholarship 2021 : खुशखबरी, उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति के लिए आवेदन का मिल सकता है एक और मौका

UP Scholarship 2021 : खुशखबरी, उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति के लिए आवेदन का मिल सकता है एक और मौका

Scholarship,लखनऊPankaj Vijay
Tue, 30 Nov 2021 10:34 AM
UP Scholarship 2021 : खुशखबरी, उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति के लिए आवेदन का मिल सकता है एक और मौका

इस खबर को सुनें

UP Scholarship 2021 : छात्रवृत्ति-फीस भरपाई के ऑनलाइन आवेदन से वंचित छात्र-छात्राओं को एक और मौका मिल सकता है। उ समाज कल्याण विभाग ने शासन से इसकी मंजूरी मांगी है। इजाजत मिलने पर दस जनवरी तक छात्रवृत्ति-फीस भरपाई से वंचित छात्र-छात्राएं ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। यह सुविधा अनुसूचित जाति-जनजाति, ओबीसी, अल्पसंख्यक और सामान्य वर्ग के गरीब छात्र-छात्राओं सभी को मिलेगी।

छात्र-छात्राओं के लिए यह तीसरी समय सारिणी जारी होगी। इसके तहत छात्र-छात्राओं को 25 मार्च तक छात्रवृत्ति-फीस भरपाई राशि उनके बैंक खातों में हस्तांतरित की जाएगी। इससे करीब एक लाख वंचित छात्र-छात्राओं को लाभ मिल सकता है। इनमें कुछ शिक्षण संस्थाओं के ऐसे छात्र-छात्राएं हैं जिनके अगली कक्षाओं के लिए रिजल्द अभी जारी हो रहे हैं या प्रक्रिया में हैं। कुछ शिक्षण संस्थाएं ऐसी हैं जिनके पाठ्यक्रम मास्टर डेटा में शामिल नहीं हो पाए हैं।

दूसरी समय सारिणी के तहत 30 नवम्बर तक जिन छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया होगा, उन्हें 28 दिसम्बर तक छात्रवृत्ति-फीस भरपाई की राशि मिल जाएगी। समाज कल्याण निदेशालय के अनुसार सभी वर्गों के ऐसे अब तक 45 लाख 70 हजार 726 ऑनलाइन आवेदन शिक्षण संस्थाओं से अग्रसारित किए जा चुके हैं।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें