DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP PCS Pre 2018 Result: यूपीपीसीएस प्री 2018 परीक्षा परिणाम इस माह आना मुश्किल

UPPSC Mains Result: परीक्षा के 2 साल बाद घोषित हुआ रिजल्ट

UPPCS Pre Result 2018: लोक सेवा आयोग की पीसीएस प्री 2018 परीक्षा का परिणाम इस माह घोषित हो पाना मुश्किल लग रहा है। अलबत्ता इस माह के अंत तक पीसीएस जे 2018 मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित हो सकता है। हालांकि आयोग के अफसर इस बारे में अधिकृत तौर पर अभी कुछ भी नहीं बोल रहे हैं।

पीसीएस प्री 2018 का परिणाम मार्च के दूसरे सप्ताह तक घोषित होने की उम्मीद थी। माना जा रहा था कि आठ से दस मार्च के बीच परिणाम घोषित हो जाएगा क्योंकि आयोग ने 28 अक्तूबर को हुई इस परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर आपत्तियां ले ली हैं। आयोग प्रारंभिक परीक्षा के ओएमआर की स्र्कैंनग पूरी होने के बाद उत्तर कुंजी जारी कर आपत्तियां लेता है ताकि आपत्तियों के बाद संशोधित की गई उत्तर कुंजी से मूल्यांकन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाए।

RRB Recruitment 2019: रेलवे NTPC 35277 भर्ती में किए गए ये 7 बदलाव

आयोग इसकी तैयारी में था लेकिन अप्रैल 2012 से मार्च 2017 के बीच हुई भर्तियों की सीबीआई जांच में इसबीच आई तेजी की वजह से आयोग का कार्य प्रभावित हो गया है। सीबीआई टीम आयोग में अफसरों और कर्मचारियों से पूछताछ करने के साथ ही अभिलेखों को जुटा रही है। महत्वपूर्ण अनुभागों के अफसर और कर्मचारी इस काम में लगे हुए हैं इसलिए प्री का परिणाम आ पाना मुश्किल लग रहा है। पीसीएस जे 2018 की मुख्य परीक्षा का परिणाम मार्च के अंत तक घोषित किया जाएगा क्योंकि आयोग को मई से पूर्व यह भर्ती प्रक्रिया पूरी करनी है। इस आशय का हलफनामा आयोग की ओर से कोर्ट में दिया जा चुका है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up psc pre result 2018 may not be declared this month check uppcs uppsc result updates