ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Polytechnic JEECUP 2021 : यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

UP Polytechnic JEECUP 2021 : यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

UP Polytechnic JEECUP 2021 : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 से 30 अप्रैल कर दी गई है। यह जानकारी सम्बद्ध अधिकारी...

UP Polytechnic JEECUP 2021 : यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 16 Apr 2021 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Polytechnic JEECUP 2021 : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 से 30 अप्रैल कर दी गई है। यह जानकारी सम्बद्ध अधिकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद राम रतन ने दी। अभी तक 218826 अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। प्रवेश परीक्षा 15 से 20 जून तक आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी। इच्छुक अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in 
पर 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

UPJEE (POLYTECHNIC) के ग्रुप A, E1 और E2 की परीक्षा ऑफलाइन मोड से होगी। वहीं शेष B, C, D, F, G, H, I, K1, K2, K3, K4, K5, K6, K7 व K8 ग्रुप की परीक्षा ऑनलाइन मोड से होगी। 

अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा के माध्यम से राजकीय, अनुदानित व निजी क्षेत्र की पॉलीटेक्निक संस्थाओ में प्रवेश ले सकते हैं। 
 
प्रदेश के पॉलीटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा में 10वीं पास से लेकर स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा अलग-अलग जिलों में बने केंद्रों पर ऑनलाइन होगी। हिन्दी या अंग्रेजी दोनों में से किसी भी भाषा में अभ्यर्थी परीक्षा दे सकते हैं।

आवेदन शुल्क:
प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को फॉर्म भरने की फीस 350 रुपए व एससी, एसटी अभ्यर्थी को आवेदन के लिए 250 रुपए का भुगतान करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें