ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरup polytechnic result 2020: राजकीय महिला पॉलीटेक्निक की ऊषा ने किया टॉप, नेहा दूसरे स्थान पर

up polytechnic result 2020: राजकीय महिला पॉलीटेक्निक की ऊषा ने किया टॉप, नेहा दूसरे स्थान पर

up polytechnic result 2020: प्राविधिक शिक्षा परिषद ने सम सेमेस्टर परीक्षा के नतीजे शनिवार को जारी कर दिए। राजधानी के राजकीय महिला पॉलीटेक्निक की छात्राओं का दबदबा रहा। यहां की छात्रा ऊषा देवी ने टॉप...

up polytechnic result 2020: राजकीय महिला पॉलीटेक्निक की ऊषा ने किया टॉप, नेहा दूसरे स्थान पर
वरिष्ठ संवाददाता ,लखनऊSun, 29 Nov 2020 06:51 AM
ऐप पर पढ़ें

up polytechnic result 2020: प्राविधिक शिक्षा परिषद ने सम सेमेस्टर परीक्षा के नतीजे शनिवार को जारी कर दिए। राजधानी के राजकीय महिला पॉलीटेक्निक की छात्राओं का दबदबा रहा। यहां की छात्रा ऊषा देवी ने टॉप किया है। इसी पॉलीटेक्निक की छात्रा नेहा कोटकर दूसरे स्थान पर रही हैं। अनारदेवी खण्डेलवाल महिला पॉलीटेक्निक, मथुराकी छात्रा इरम आसिफ ने तीसरा स्थान पाया है। पहले तीनों स्थान बेटियों के नाम रहे हैं।

25 सितम्बर से 12 अक्तूबर के बीच सम सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया गया था। 45 दिन में इसके मूल्यांकन का कार्य पूरा किया गया। शनिवार को परिषद के अध्यक्ष विद्या सागर गुप्ता की अध्यक्षता में परीक्षाफल समिति की बैठक की गई। इसके बाद नतीजे जारी किए गए। 

प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि अन्तिम सेमेस्टर परीक्षा में प्रदेश के कुल 55,216 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था। इसमें कुल 55,005 परीक्षा में शामिल हुए थे।  इनमें 79.96 प्रतिशत ने सफलता हासिल की है।  उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी परिषद की वेबसाइट www.result.bteupexam.in पर नतीजे देख सकते हैं। 

छात्राओं को किया जाएगा सम्मानित 
राजकीय महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज प्रशासन की ओर से दोनों छात्राओं को सम्मानित करने की घोषणा की गई है। प्रिंसिपल संजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों छात्राएं फैशन डिजाइनिंग कोर्स की हैं। उन्होंने अपनी मेहनत से न केवल अपने माता पिता बल्कि संस्थान का भी नाम रोशन किया है। 
 

Virtual Counsellor