ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी : लखनऊ के पॉलीटेक्निक संस्थानों में 1100 से ज्यादा सीटें खाली

यूपी : लखनऊ के पॉलीटेक्निक संस्थानों में 1100 से ज्यादा सीटें खाली

लखनऊ के राजकीय और ऐडेड पॉलीटेक्निक में 1100 से ज्यादा सीटें खाली रह गई हैं। इनमें सबसे ज्यादा सीट राजकीय पालीटेक्निक लखनऊ और राजकीय महिला पालीटेक्निक लखनऊ की हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर...

यूपी : लखनऊ के पॉलीटेक्निक संस्थानों में 1100 से ज्यादा सीटें खाली
वरिष्ठ संवाददाता,लखनऊSat, 24 Oct 2020 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के राजकीय और ऐडेड पॉलीटेक्निक में 1100 से ज्यादा सीटें खाली रह गई हैं। इनमें सबसे ज्यादा सीट राजकीय पालीटेक्निक लखनऊ और राजकीय महिला पालीटेक्निक लखनऊ की हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से शुक्रवार को यह सूचना जारी की गई है। परिषद ने खाली सीट पर दाखिले के लिए अगले चरण की काउंसलिंग भी शुरू कर दिया। इसके लिए शुक्रवार से पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई। 

निजी पालीटेक्निक संस्थाओं में दाखिले के लिए होने वाली विशेष काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शनिवार से शुरू होंगे। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एस के वैश्य ने बताया कि निजी संस्थानों में दाखिले के लिए अधिकांश अभ्यर्थी वे होते हैं , जो कि प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित नहीं होते हैं । ऐसे अभ्यर्थियों के प्रवेश हेतु काउन्सलिंग छठें चरण से प्रारम्भ होगी । ऐसे अभ्यर्थियों का पंजीकरण 24 अक्तूबर से प्रारंभ होकर चार नवंबर तक किया जाएगा । पांच और छह नवंबर को विकल्प भरे जाएंगे। 7 नवंबर से प्रवेश होगा। प्रवेश की अन्तिम तिथि 30 नवंबर निर्धारित की गई है। इसलिए काउन्सलिंग में एक चरण और बढ़ाकर 09 चरण कर दिए गए हैं।
 

Virtual Counsellor