UP Police Sub Inspector Recruitment Examination date announced - यूपी पुलिस दारोगा: 3307 पदों पर भर्ती परीक्षा 17 से 31 जुलाई के बीच DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी पुलिस दारोगा: 3307 पदों पर भर्ती परीक्षा 17 से 31 जुलाई के बीच

1 / 2

jobs

2 / 2Jobs

PreviousNext

राज्य मुख्यालय प्रदेश पुलिस में दरोगा के 3307 पदों पर भर्ती परीक्षा 17 जुलाई से 31 जुलाई के बीच होगी। प्रदेश के कई जिलों में होने वाली यह परीक्षा आनलाइन होगी। इनमें लगभग 2400 पुरूष और 600 महिला सब इंस्पेक्टर के पद शामिल हैं। इस परीक्षा के लिए भर्ती बोर्ड ने परीक्षा की तारीखें जारी कर दी हैं। 

पुलिस भर्ती बोर्ड के डीजी डा. सूर्य कुमार शुक्ला ने बताया कि पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट-http://uppbpb.gov.in से अभ्यर्थी पहली जुलाई के बाद अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। महिला और पुरुष अभ्यर्थियों की परीक्षा अलग-अलग जिलों में होगी।परीक्षा केंद्र, तिथि एवं समय की जानकारी प्रवेश पत्र में उपलब्ध रहेगी। 

इस आनलाइन परीक्षा में सम्मलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन व अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरणों को साथ ले जाना मना होगा।पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा है कि अपरिहार्य कारणों से यदि तिथियों में कोई बदलाव होता है तो उसकी सूचना पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर दी जाएगी। 


साथ ही समाचार पत्रों में भी प्रकाशित की जाएगी।दरअसल, प्रदेश में गठित भाजपा सरकार के कार्यकाल में पुलिस दरोगा के पदों पर यह पहली भर्ती परीक्षा हो रही है। इससे पहले पुलिस भर्ती बोर्ड ने दरोगा और प्लाटून कमांडर पीएसी के पदों पर वर्ष 2011 में शुरू हुई सीधी भर्ती के लिए समूह डिस्कशन शुरू कराया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: UP Police Sub Inspector Recruitment Examination date announced