DA Image
27 जनवरी, 2021|7:16|IST

अगली स्टोरी

UP Police एसआई व कांस्टेबल पद के गैर हाजिर अभ्यर्थियों की परीक्षा 4 नवंबर को

up police si and constable exam

UP Police SI and Constable Recruitment:उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने मृतक आश्रित कोटे से सब इंस्पेक्टर (SI) व कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए 22 से 25 सितंबर तक अलग-अलग आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा में गैर हाजिर रहे अभ्यर्थियों को एक और मौका देने का फैसला किया है। ऐसे अभ्यर्थियों के लिए चार नवंबर को फिर यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।

बोर्ड के अपर सचिव भर्ती ने बताया कि सब इंस्पेक्टर नागरिक पुलिस (मृतक आश्रित) भर्ती-2019 के तहत गत 25 सितंबर को आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रत्यावेदन प्रस्तुत कर प्रतिभाग न करने वाले अभ्यर्थियों के लिए चार नवंबर को सुबह 8.30 बजे रिजर्व पुलिस लाइंस लखनऊ में परीक्षा आयोजित की जाएगी। इन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर पहली नवंबर से उपलब्ध होंगे। यह परीक्षा अर्हकारी प्रकृति की होगी। इसमें सफल होने के लिए पुरुष अभ्यर्थी को 4.8 किमी की दौड़ 28 मिनट में और महिला अभ्यर्थी को 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में पूरी करनी आवश्यक होगी।

उन्होंने बताया कि मृतक आश्रित कोटे के कांस्टेबल के पदों पर प्रतिभाग न करने वाले अभ्यर्थियों को भी एक और मौका दिया गया है। इन अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा चार नवंबर को रिजर्व पुलिस लाइंस लखनऊ में सुबह 8 बजे से होगी। यह परीक्षा भी अर्हकारी प्रकृति की होगी। इसमें सफल होने के लिए पुरुष अभ्यर्थियों को 4.8 किमी की दौड़ 30 मिनट में तथा महिला अभ्यर्थियों को 2.4 किमी की दौड़ 19 मिनट में पूरी करनी होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP Police SI and Constable Exam for absent candidates on November 4