DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

up police result 2018: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में अभ्यर्थियों का आरोप- कम नंबर वाले हो गए पास, अधिक नंबर वाले फेल

up police result 2018, up police result 2018 declared, up police uppbpb.gov.in 2018 result, upprb, u

उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा 2018 के बुधवार को आए परिणाम में व्यापक पैमाने पर धांधली का आरोप लगा है। रोजगार मांगे इंडिया अभियान के बैनर तले एकजुट हुए अभ्यर्थियों ने गुरुवार को आगे की रणनीति तय की। अभ्यर्थियों का आरोप है कि 187 नंबर पाने वाले को पास कर दिया जबकि 220 नंबर पाने वाले को फेल कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी अभ्यर्थियों के परिणाम भी जारी नहीं किए गए हैं।

up police result 2018: रिजल्ट हुआ घोषित, उम्मीदवारों को SMS भेजकर दी गई रिजल्ट की जानकारी

अभ्यर्थियों ने कहा कि यूपी पुलिस परीक्षा के परिणाम में व्यापक धांधली हुई थी पहली पाली के पेपर दूसरी पाली में दूसरी के पेपर पहली पाली में बांटे गए थे। जिसके खिलाफ छात्रों ने व्यापक पैमाने पर आंदोलन किया था। जिसके बाद दूसरी पाली की परीक्षा कैंसिल हो कर पुन: कराई गई थी। अब रिजल्ट आने के बाद व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार दिख रहा है।

up police result: डॉक्यूमेंट्स वैरिफिकेशन के लिए इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत, यहां देखें पूरी लिस्ट

रोजगार मांगे इंडिया से जुड़े सुनील मौर्य, सुनील यादव, अमरनाथ, मंगला प्रसाद, मनीष कुमार ने कहा कि उक्त परीक्षा परिणाम में पूर्ण रूप से धांधली दिखाई दे रही है। इसके पहले 68500 अध्यापकों के भी परिणाम में इसी तरह के मामले सामने आए थे जिस की सीबीआई जांच शुरू हो गई है। यूपी पुलिस परीक्षा की भी तत्काल जांच कराकर सही परिणाम नहीं दिया गया तो छात्र सड़कों पर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे और जरूरत पड़ी तो न्याय के लिए न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाएंगे। सुनील मौर्य ने बताया कि आजाद पार्क में आठ दिसम्बर को प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें सभी जिलों से अभ्यर्थी आएंगे।

up police result: रिजल्ट घोषित, ये हैं शारीरिक मानक परीक्षण के मानक, देखें uppbpb.gov.in

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up police result 2018:Accusation of candidates candidate who got less marks have been passed in UP Sipahi bharti