ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी पुलिस भर्ती : 27 दिसंबर से शुरू होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा

यूपी पुलिस भर्ती : 27 दिसंबर से शुरू होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा

UP Police Head Constable , SI Recruitment 2021: हेड कांस्टेबल पीएसी से सब इंस्पेक्टर सशस्त्र पुलिस और प्लाटून कमांडर पीएसी के पद पर प्रोन्नति के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 27 से 31 दिसंबर तक होगी। इस...

यूपी पुलिस भर्ती : 27 दिसंबर से शुरू होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा
प्रमुख संवाददाता,लखनऊFri, 10 Dec 2021 05:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UP Police Head Constable , SI Recruitment 2021: हेड कांस्टेबल पीएसी से सब इंस्पेक्टर सशस्त्र पुलिस और प्लाटून कमांडर पीएसी के पद पर प्रोन्नति के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 27 से 31 दिसंबर तक होगी। इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को 35 मिनट में 3.2 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी। 

यह जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव प्रोन्नति ने दी। उन्होंने बताया कि शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल न होने या तय मानक पूरा न कर पाने वाले अभ्यर्थियों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। प्रवेश पत्र पर ही परीक्षा की तिथि, समय और केंद्र का नाम दर्ज होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए अर्ह अभ्यर्थियों की सूची पीएसी की वाहिनियों को भेज दी गई है। 

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड जल्द जारी करेगा सब इंस्पेक्टर परीक्षा की उत्तर कुंजी
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) की ओर से यूपी पुलिस एसआई और पीएसी प्लाटून कमांडर के 9534 पदों पर भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा (CBT) की आंसर की जल्द जारी किए जाएंगे। इस संबंध में यूपीपीबीपीबी की वेबसाइट पर भर्ती बोर्ड ने नोटिस भी जारी कर चुका है। उम्मीद है अगले सप्ताह यूपी पुलिस एसआई परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी जारी कर दिए जाएंगी। यूपी पुलिस एसआई परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आंसर की जारी होते ही पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर डाउनलोड कर सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें