ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police Bharti : रेडियो संवर्ग परिचालक भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी पर मांगी आपत्तियां

UP Police Bharti : रेडियो संवर्ग परिचालक भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी पर मांगी आपत्तियां

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ ने यूपी पुलिस में रेडियो संवर्ग में प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक यांत्रिक या सहायक कर्मशाला कर्मचारी पदों पर सीधी भर्ती 2022 की ऑनलाइन लिखित परीक्षा

UP Police Bharti : रेडियो संवर्ग परिचालक भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी पर मांगी आपत्तियां
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,लखनऊMon, 26 Feb 2024 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Exam Answer Key : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने गत 29 जनवरी से 8 फरवरी 2024 तक प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित की गई आनलाइन लिखित भर्ती परीक्षा की रिस्पांस शीट तथा उत्तर कुंजी प्रदर्शित करते हुए आनलाइन आपत्तियां आमंत्रित की हैं। यह भर्ती परीक्षा उत्तर प्रदेश पुलिस रेडियो संवर्ग में प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक यांत्रिक, सहायक परिचालक एवं कर्मशाला कर्मचारी के पदों पर सीधी भर्ती 2022 के तहत आयोजित की गई थी। ऑनलाइन लिखित में अभ्यर्थियों के प्रश्नपत्र एवं उनके रिस्पांस तथा उत्तर कुंजी भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर 24 फरवरी को प्रदर्शित कर दी गई। संबंधित अभ्यर्थी पहली मार्च 2024 को रात्रि 12 बजे तक अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए बोर्ड की वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध कराया गया है।

अभ्यर्थी अपनी आपत्तियां संबंधित प्रमाण के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के जरिए दर्ज करा सकते हैं। जिस प्रश्न के संबंध में एक बार आपत्ति की जा चुकी है उस पर पुन: आपत्ति नहीं की जा सकेगी। अभ्यर्थियों को कहा गया है कि आपत्ति दर्ज कराने से पहले उनका ठीक से निरीक्षण कर लें। वेबसाइट के लिंक के अलावा अन्य माध्यम से आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। यूपी पुलिस रेडियो संवर्ग भर्ती परीक्षा के प्रश्नों या उनके कुछ प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थियों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए  लॉगइन करना होगा।

UP Police Answer key Link

कांस्टेबल परीक्षा रद्द होने का नोटिस जारी:
यूपी पुलिस ने कांस्टेबल के 60 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए 17 व 18 फरवरी 2024 को होने वाली लिखित परीक्षा को पेपर लीक के चलते रद्द कर दिया है। नोटिस में कहा गया है कि उक्त तिथि में दोनों पालियों में आयोजित परीक्षा को प्रश्नपत्रों के समय से पहले ही प्रसारित होने के संबंध में प्राप्त सूचनाओं एवं प्रत्यावेदनों के आलोक में परीक्षा की विश्वसनीयता व पारदर्शिता बनाए रखने के लिए सरकार द्वारा परीक्षा को निरस्त किए जाने का फैसला किया गया है। यूपी पुलिस ने कहा कि यह निरस्त हुई परीक्षा बहुत ही जल्द दोबारा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के प्रवेश पत्र भी नए शिरे से जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर प्रकाशित किए जाएंगे। 

Virtual Counsellor