ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी पुलिस भर्ती से 165 अभ्यर्थियों का डाटा गायब

यूपी पुलिस भर्ती से 165 अभ्यर्थियों का डाटा गायब

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती प्रक्रिया में बड़ी लापरवाही सामने आई है। एक ओर तो सॉल्वर गैंग की सेंधमारी और दूसरी ओर अब कुछ अभ्यर्थियों का रिकार्ड ही सिस्टम से गायब है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो लिखित...

यूपी पुलिस भर्ती से 165 अभ्यर्थियों का डाटा गायब
विनय शर्मा,मेरठFri, 20 Dec 2019 09:59 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती प्रक्रिया में बड़ी लापरवाही सामने आई है। एक ओर तो सॉल्वर गैंग की सेंधमारी और दूसरी ओर अब कुछ अभ्यर्थियों का रिकार्ड ही सिस्टम से गायब है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो लिखित परीक्षा के दौरान फिंगर प्रिंट लेने के समय पर लापरवाही के कारण ये अव्यवस्था हुई है।

मेरठ में भी एक अभ्यर्थी का इसी तरह का मामला सामने आया है। अब इन सभी अभ्यर्थियों को भर्ती बोर्ड लखनऊ भेजा जा रहा है, ताकि आगे की कार्रवाई हो सके। 

यूपी पुलिस 2019 सिपाही भर्ती में करीब 48 हजार कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया पूरे प्रदेश में चल रही है। मेरठ पुलिस लाइन में भी अभ्यर्थियों की माप-तौल और दस्तावेज की जांच की जा रही है। यहीं पर बायोमैट्रिक मिलान भी किया जा रहा है, जो लिखित परीक्षा के समय लिया गया था। इसी प्रक्रिया के दौरान एक अभ्यर्थी का बायोमैट्रिक डाटा, सिस्टम से गायब मिला। ऐसे में अभ्यर्थी की भर्ती की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी।  इस दौरान भर्ती प्रक्रिया कराने वाली कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस के इंजीनियरों ने एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी को पूरी जानकारी दी। इसके बाद पैनल और एसपी ट्रैफिक के बीच बातचीत हुई और अभ्यर्थी को भर्ती बोर्ड लखनऊ भेज दिया गया। इस दौरान ये भी खुलासा हुआ कि पूरे प्रदेश में 165 अभ्यर्थियों का डाटा इसी तरह से गायब है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें