ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police Constable admit card : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा इस जिले में पहली बार होगी, एडमिट कार्ड भी जल्द

UP Police Constable admit card : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा इस जिले में पहली बार होगी, एडमिट कार्ड भी जल्द

upp up police constable admit card Direct Link : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड जल्द ही uppbpb.gov.in और ccp.onlinereg.co.in पर जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी एग्जाम सिटी चेक करें।

UP Police Constable admit card : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा इस जिले में पहली बार होगी, एडमिट कार्ड भी जल्द
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,मऊMon, 12 Feb 2024 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

up police constable admit card Direct Link : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एग्जाम सिटी इंंफोर्मेशन जारी हो गई है। एडमिट कार्ड जल्द ही uppbpb.gov.in और ccp.onlinereg.co.in पर जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड 13 फरवरी से डाउनलोड किए जा सकेंगे,जिसमें परीक्षा केंद्र का पता, रोल नंबर और परीक्षा के डेट और समय दिय गाया होगा।  आपको बता दें कि यूपी के मऊ में भी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यहां पहली बार यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा हो रही है। मऊ जिले में पहली बार कराने के लिए 67 केंद्रों की घोषणा हो गई है। 17 व 18 फरवरी को भर्ती परीक्षा में 37 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा के लिए स्कूलों का चयन आधारभूत मानकों पर किया गया है। साथ ही परीक्षा भवन संबंधी मानकों पर खरे उतरने वाले केंद्रों को ही अंतिम सूची में शामिल किया गया है। भर्ती बोर्ड से केंद्रों की अंतिम सूची जारी होने के बाद अफसरों द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षा होगी। पुलिस प्रशासन भर्ती परीक्षा को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है।

जिला समन्वयक माध्यमिक शिक्षा अभियान व परीक्षा प्रभारी चंद्रप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि 17 व 18 फरवरी को होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा चार पालियों में होगी। एक दिन में दो पालियों में परीक्षार्थी पुलिस में भर्ती होने के लिए परीक्षा में शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की प्रक्रिया में कुल 67 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। इन केंद्रों पर कुल लगभग 37 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। बताया कि निर्धारित मानकों को पूर्ण करने वाले एवं शहर के अंदर, नजदीक स्थित शासकीय वित्तपोषित विद्यालयों को परीक्षा केंद्र के रूप में रखा गया है। बताया कि इसमें प्रतिष्ठित मान्यता प्राप्त निजी एवं मिशनरीज विद्यालय, सीबीएसई, आईसीएसई विद्यालय, महाविद्यालय, तकनीकी विद्यालय शामिल किए गए हैं। परीक्षा से एक दिन पहले सभी केन्द्रों को हैंडओवर कर लिया जाएगा।

सीसीटीवी कैमरों से लैस होंगे परीक्षा हाल
पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा परीक्षा भवन संबंधी मानक भी तय किए गए हैं। परीक्षा हाल, मेन गेट समेत अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगा रहेगा। इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर प्रश्नपत्र रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे से युक्त एक अलग कक्ष भी आरक्षित रहेगा। परीक्षा केंद्र के करीब वाहन पार्किंग की व्यवस्था भी रहेगी।

एलआईयू व एसटीएफ अलर्ट
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जिले में एलआईयू व एसटीएफ पूरी तरह से अलर्ट है। गत वर्षों में भी जिले में भर्ती परीक्षा कराई गई थी तो सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे, मगर अब और भी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रहेगी। सॉल्वर गैंग व मुन्नाभाईयों को लेकर एलआईयू व एसटीएफ पूरी तरह से अलर्ट है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने दागी स्कूलों को परीक्षा केंद्र न बनाने के पूर्व में आदेश दिए थे तो साफ स्वच्छ छवि वाले स्कूलों को केंद्र बनाया गया है। परीक्षा कराने के लिए जिले में भर्ती बोर्ड की टीम भी दौरा करेगी।

12 हजार परीक्षार्थी आवंटित
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जिले में 24 केंद्र बनाए गए हैं। 12 हजार परीक्षार्थी जिले में आवंटित किए हैं। परीक्षा दो दिन चार पालियों में होगी। शासन से जो गाइड लाइन मिली है उसी के आधार पर जिले में परीक्षा होगी। परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

-देवेंद्र कुमार गुप्ता, डीआईओएस, मऊ।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें