DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परिणाम 2018: रिजल्ट के बाद uppbpb.gov.in पर फाइनल आंसर-की भी जारी

up police constable result 2018: revised final answer key released

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार को जारी होने के बाद इसकी संशोधित फाइनल आंसर-की भी जारी कर दी गई है। uppbpb.gov.in पर जाकर उम्मीदवार आंसर-की पीडीएफ फाइल से अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक तकनीकी दिक्कतों की वजह से uppbpb.gov.in पर रिजल्ट अपलोड नहीं हो पाया है। इस बीच लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों ने दस्तावेजों की जांच व शारीरिक मानक परीक्षण के लिए केंद्रों पर ऑरिजनल डॉक्यूमेंट समेत पहुंचना शुरू कर दिया है। 

UP Police सिपाही भर्ती 2018 परीक्षा रिजल्ट: कट ऑफ का नोटिस जारी
 

यूपी पुलिस में करीब 42000 पदों के लिए यह परीक्षा 18 व 19 जून एवं 25 व 26 अक्तूबर को आयोजित हुई थी। नागरिक पुलिस एवं पीएसी में सिपाही (कांस्टेबल) के पदों पर भर्ती 2018 के लिए 22 जनवरी से 22 फरवरी तक आनलाइन आवेदन मांगे गए थे। इसमें पुलिस में सिपाही के 23520 व पीएसी में सिपाही के 18000 पद शामिल हैं। 

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, पर नहीं दिख रहा लिंक

शारीरिक दक्षता परीक्षा 7 दिसंबर से
शारीरिक दक्षता परीक्षा 7 दिसंबर से शुरू होगी। दस्तावेजों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण में सफल उम्मीदवारों को ही शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के एडमिट कार्ड आपको दस्तावेजों की जांच व शारीरिक मानक परीक्षण में पास होने के बाद उसी दिन परीक्षण स्थल पर दे दिए जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up police constable result 2018: revised final answer key released at uppbpb gov in check full details