ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police Constable Recruitment 2018: सिपाही भर्ती में अतिरिक्त महिला उम्मीदवारों को मौका

UP Police Constable Recruitment 2018: सिपाही भर्ती में अतिरिक्त महिला उम्मीदवारों को मौका

UP Police Constable Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने आरक्षी नागरिक पुलिस और आरक्षी पीएसी के पदों पर सीधी भर्ती -2018 के तहत अब कि संपन्न हुई अभिलेखों की संवीक्षा,...

UP Police Constable Recruitment 2018: सिपाही भर्ती में अतिरिक्त महिला उम्मीदवारों को मौका
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 21 Jan 2019 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Constable Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने आरक्षी नागरिक पुलिस और आरक्षी पीएसी के पदों पर सीधी भर्ती -2018 के तहत अब कि संपन्न हुई अभिलेखों की संवीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद महिलाओं की कुल रिक्तियों की संख्या हिसाब से पर्याप्त महिला अभ्यर्थी सफल न हो पाने के कारण लिखित परीक्षा के लिए अतिरिक्त सफल महिला अभ्यर्थियों को मेरिट के आधार पर अतिरिक्त महिला अभ्यर्थियों को डाकुमेंट्स की जांच, शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के सम्मिलित होने के लिए बुलाया जा रहा है।

मेरिट में योग्य पाए गए इन महिला उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई है। इसके साथ ही भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए इन अतिरिक्त अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड 19 जनवरी से भर्ती बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर उपलब्ध करा दी गई है। यहां क्लिक कर देखें पूरा नोटिफिकेशन->  NOTICE


20-21 जनवरी को इन केंद्रों पर पहुंचें अतिरिक्त महिला अभ्यर्थी-
  जनपद का नाम  ============== परीक्षण केंद्र का नाम-

1- आगरा  ============== रिजर्व पुलिस लाइन आगरा

2- बरेली ============== रिजर्व पुलिस लाइन बरेली

3- लखनऊ ============== 35वीं वाहिनी पीएसी, लखनऊ

4- कानपुर नगर ============== रिजर्व पुलिस लाइन कानपुर नगर

5- मेरठ ============== रिजर्व पुलिस लाइन मेरठ

डीवी/पीएसटी में सफल अभ्‍यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 21 जनवरी 2019 और 22 जनवरी 2019 को 35वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ और छठी वाहिनी पीएसी मेरठ में आयोजित की जा रही है।


जल्द जारी होंगे सिपाही भर्ती के एडमिट कार्ड-
49568 पदों के लिए हो रही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड इस सप्ताह जारी हो सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

हालांकि अभी एडमिट कार्ड जारी होने की कोई तारीख नहीं बताई गई है। लेकिन परीक्षा से एक सप्ताह पहले तो एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इस हिसाब से इस सप्ताह और अगले सप्ताह एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें