DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

uppbpb.gov.in 2018 result : यूपी पुलिस सिपाही भर्ती का PST और प्रमाण पत्रों की जांच 5 दिसंबर से शुरू

up police constable recruitment result and admit card

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ की ओर से आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी पीएसी के पदों पर के लिए हुई परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। लेकिन तकनीकी दिक्कतों की वजह से अभी तक रिजल्ट का लिंक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर दिखने का इंतजार है। इस बारे में पुलिस भर्ती बोर्ड के अधिकारी आरके चुतुर्वेदी ने मंगलवार को बताया था कि भर्ती बोर्ड की ओर से रिजल्ट कर दिए गए हैं किन्तु, तकनीकी दिक्कतों की वजह से अभी वेबसाइट पर रिजल्ट नजर नहीं आ रहा।  इस बाबत कार्यदायी संस्था को अवगत करा दिया गया है। भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in एक नोटिस जारी किया गया है जिसमें सफल अभ्यर्थियों का कट ऑफ मार्क्स जारी की सूचरा दी गई है, साथ ही कहा गया है कि शारीरिक मानक परीक्षा 5 दिसंबर 2018 यानी आज से ही शुरू हो चुकी है। 

ये रहा कट ऑफ का नोटिस -

 

up police constable result 2018 notice

 

up police constable result 2018 new notice

 

यदि ऊपर दी तस्वीरों में नोटिस ठीक से न देख पा रहे हों तो इस लिंक -> new notice-vig1_2018 पर क्लिक कर पूरा नोटिस पढ़ सकते हैं।

अभ्यर्थी परेशान-

आपको बता दें कि आरक्षी नागरिक पुलिस और आरक्षी पीएसी के पदों लिए  25 अक्टूबर को एक पाली में व 26 अक्टूबर को दो पालियों में हुई लिखित परीक्षा हुई थी। लेकिन अब तय समय पर रिजल्ट न जारी पाने के कारण उम्मीदवार परेशान हैं। क्योंकि भर्ती बोर्ड की सूचना के अनुसार शारीरिक मानक परीक्षा 05 दिसंबर 2018 से शुरू होनी है। इसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET)  होगी। ऐसे में सवाल है जब उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट 4 दिसंबर को नहीं मिल पाया तो वह 5 दिसंबर को होने वाली शारीरिक परीक्षा में कैसे भाग ले पाएंगे।

यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती 2018 की परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को सलाह है कि वह लगातार भर्ती बोर्ड की वेबसाइट  http://uppbpb.gov.in को देखते रहें। ताकि वे जल्द से जल्द अपना रिजल्ट व प्रवेश पत्र पा सकें।

उत्तर प्रदेश पुलिस की शारीरिक मानक परीक्षा राज्य के कुछ चुनिंदा जिलों - कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा(देवीपाटन), लखनऊ, अयोध्या, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मीरजापुर, प्रयागराज एवं बांदा में आयोजित की जाएगी।


रिजल्ट में कई घंटों की देरी-
बोर्ड की सूचना के अनुसार सिपाही भर्ती का रिजल्ट आज 4 दिसंबर को को बोर्ड भर्ती बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर दोपहर 02:00 बजे जारी होना था। लेनिक कुछ तकनीकी कारणों की वजह से रिजल्ट शाम 7:50 बजे तक भी  लोगों को उनका रिजल्ट नहीं मिल सका। उम्मीद है कि आज देर रात तक उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकेंगे। हालांकि यह रिजल्ट कब तक दिखेगा इस बारे में बोर्ड की ओर से अभी तक कुछ नहीं कहा गया।


ऐसे देखें रिजल्ट  -
http://uppbpb.gov.in पर रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार अपनी पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि की सूचना दर्ज कर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।


शारीरिक मानक परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र आज ही करें डाउनलोड-
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सूचना दी है कि पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के साथ ही आज शारीरिक मानक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए जाएंगे। इसलिए परीक्षा में सफल उम्मीदवार आज ही बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें। प्रवेश-पत्र में परीक्षा केंद्र, निर्धारित तिथि व समय और जरूरी मूल प्रमाणत्रों की सूची के बारे में सूचना दी गई है। इसलिए अभ्यर्थी मूल प्रमाणपत्रों के साथ ही शारीरिक परीक्षा के लिए अपने परीक्षा केंद्र में पहुंचें।

नोटिस -

-up police constable result

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP police constable recruitment 2018 result and admit card for PET to be released soon on uppbpb gov in