ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police Constable Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम को लेकर धरने पर अभ्यार्थी, दिखा रहे हैं पेपर लीक के सबूत

UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम को लेकर धरने पर अभ्यार्थी, दिखा रहे हैं पेपर लीक के सबूत

UPP paper leak-यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम के अभ्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर लखनऊ में प्रदर्शन किया, बड़ी संख्या में अभ्यार्थी क्रवार को लखनऊ के ईको गार्डन पहुंचे सैकड़ों छात्रों ने पेपर लीक के विरोध में

UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम को लेकर धरने पर अभ्यार्थी, दिखा रहे हैं पेपर लीक के सबूत
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

UPP paper leak-यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम के अभ्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर लखनऊ में प्रदर्शन किया, बड़ी संख्या में अभ्यार्थी दोबारा एग्जाम कराने की मांग कर रहे हैं। आज लखनऊ में बड़ी संख्या में उम्मीदवार प्रदर्शन कर परीक्षा रद्द कर दोबारा करने का मांग कर रहे हैं। दरअसल कई लोग दावा कर रहे हैं कि पेपर टेलीग्राम से लीक हुआ है। कई लोग हाथों से लिखी पर्ची के वीडियो भी शेयर रहे हैं।आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने पेपर लीक होने के प्रत्यावेदन आज शाम 6 बजे तक मांगे हैं। प्रत्यावेदन एवं प्रमाणों का परीक्षण करने के बाद निर्णय लेते हुए अभ्यर्थियों के हित में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले बोर्ड ने कहा था कि पेपर लीक नहीं हुआ है, सोशल मीडिया पर जो दावे किए जा रहे हैं, वो भ्रामक हैं। आपको बता दें कि  17 और 18 फरवरी को हुई यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा हुई, 18 फरवरी को दूसरी शिफ्ट के पेपर की लीक का दावा किया गया।  छात्रों का कहना है कि पेपर लीक की खबरों को न मानना और दोबारा एग्जाम न कराना उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ । उन्होंने यह भी कहा कि पेपर लीक केवल एक जगह नहीं बल्कि कई जगहों पर हुआ है। 

पेपर लीक मामले में बोर्ड ने मांगा सुबूत
बोर्ड के अपर सचिव भर्ती की तरफ से गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि नागरिक पुलिस में सिपाही के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्रों के संबंध में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म एवं मीडिया में सूचनाएं आ रही हैं। इस क्रम में अभ्यर्थियों द्वारा विभिन्न जिलों में प्रत्यावेदन भी प्रस्तुत किए जा रहे हैं। इस विषय में बोर्ड ने अभ्यर्थियों से सुसंगत प्रमाणों एवं साक्ष्यों के साथ प्रत्यावेदन मांगा है। प्रत्यावेदन में अभ्यर्थी को अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर एवं आधार नंबर भी देना होगा। यह प्रत्यावेदन बोर्ड की ई-मेल आईडी board@uppbpb.gov.in पर 23 फरवरी को शाम छह बजे तक भेजना होगा।

Virtual Counsellor