ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police Constable Exam LIVE : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में दूसरे दिन दूसरी पाली की परीक्षा जारी, प्रवेश में धागा व मंगलसूत्र पर भी रोक

UP Police Constable Exam LIVE : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में दूसरे दिन दूसरी पाली की परीक्षा जारी, प्रवेश में धागा व मंगलसूत्र पर भी रोक

UPP UP Police Exam 2024 Live: यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए आज दूसरे दिन यानी 18 फरवरी 2024 की लिखित परीक्षा शुरू होने जा रही है। इस परीक्षा में करीब 48 लाख अभ्यर्थी भाग ले रहे

UP Police Constable Exam LIVE : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में दूसरे दिन दूसरी पाली की परीक्षा जारी, प्रवेश में धागा व मंगलसूत्र पर भी रोक
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

UPP UP Police Exam 2024 Live: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है। 17 फरवरी को लगभग शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हुई। वहीं परीक्षा में सख्ती इतनी ज्यादा रही है कि विवाहित महिलाओं को मंगलसूत्र व कलाई का धागा तक उतारना पड़ा है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि कलावा, ताबीज या अन्य प्रकार का गले में धागा डालकर न जाएं। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश के वक्त कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। वहीं महिला भी अपने बालों के क्लिप या किसी प्रकार की ज्वैलरी पहनकर न जाने की सलाह थी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक संपन्न हो गई। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर में 3 बजे से शुरू हुई जो अब शाम 5 बजे तक होगी। आपको बता दें कि पहले दिन 17 फरवरी 2024 की परीक्षा से पहले 16 फरवरी को प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सॉल्वर गैंग के 19 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। इनके पासे बड़े पैमाने पर नकदी भी मिली थी। परीक्षा में सेंध लगाने वालों के खिलाफ यूपी पुलिस को यह बड़ी कामयाबी थी।

आगे देखिए कांस्टेबल परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट-

02:00PM - कांस्टेबल परीक्षा में दूसरे दिन भी एक संदिग्ध अभ्यर्थी पकड़ा गया है पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान ग्रेटर नोएडा वेस्ट के रामाज्ञा स्कूल में एक संदिग्ध पकड़ा गया, उसने दूसरे नाम से साइन किया था, जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें- UPP Constable Exam:वाराणसी के जितेंद्र ने पेपर आउट की ली थी जिम्मेदारी

12:00PM- यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा:
यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 60 हजार से ज्यादों पदों पर भर्ती के लिए हो रही दूसरे दिन की पहली पाली की परीक्षा संपन्न हो गई। इस परीक्षा में प्रदेश भर के हजारों परीक्षा केंद्रों में लाखों अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे थे। कांस्टेबल परीक्षा 18 फरवरी शिफ्ट-1 का पेपर एनालाइसिस पेपर सामने आने या अभ्यर्थियों की प्रतिक्रिया सामने आने के बाद लाइव हिन्दुस्तान पर देखने को मिल सकती है।

11:10AM- यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में कल जो प्रश्नपत्र अभ्यर्थियों को मिला था उसमें गणित और रीजनिंग के प्रश्न काफी कठिन बताए जा रहे हैं। आज का पेपर कैसा रहा इसकी जानकारी कुछ ही घंटों में आपको सामने होगी। पहली बार किसी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 48 लाख अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। ऐसे में कम्प्टीशन काफी टफ माना जा रहा है।

10:05AM : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में आज दूसरे दिन पहली पाली की परीक्षा शुरू हो गई है। कई परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है तो वे परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के वक्त काफी ज्यादा सख्ती देखने को मिली। दोपहर बाद 3 बजे से दूसरी पाली की परीक्षा शुरू की जाएगी।
 

09:05 AM : कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शनिवार को प्रदेशभर से नकल करने या सॉल्वर गैंग से जुड़े 126 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं वाराणसी से गिरफ्तार एक आरोपी ने पेपर लीक कराने का ठेका लिया था।

08:10 AM : यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा: सिपाही भर्ती परीक्षा कुछ ही देर बाद 10 बजे से शुरू होगी। लेकिन छात्रों की बड़ी संख्या के चलते रेलवे स्टेशनों व बस स्टैंडों पर भीड़ का रेला उमड़ रही है। यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने के लिए मारामारी करना पड़ रही है। वहीं कुछ ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं मिल रही।

07:40 AM : यूपी पुलिस ने बताया कि कांस्टेबल परीक्षा के पहले दिन परीक्षा में नकल/पेपर लीक/सेंधमारी करने की कोशिश में अलग-अलग जिलों से 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। 

07:30 AM : उत्तर प्रदेश पुलिस ने पेपर लीक ( UP Police Constable Paper Leak ) या अन्य प्रकार की भ्रामक खबरों को लेकर भी सूचना जारी की थी कि अभ्यर्थी सोशल मीडिया की भ्रामक खबरों पर भरोसा न करें। 

Virtual Counsellor