DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 और रेलवे भर्ती की तकनीकी जिम्मेदारी एक ही कंपनी के हाथ में

exam in firozabad

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 और रेलवे भर्ती 2018 के आयोजन में तकनीकी जिम्मेदारी एक ही कंपनी को सौंपी गई है। ये है देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी- टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस)। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने टीएसएस कंपनी को परीक्षा कराने की जिम्मेदारी सौंपी थी। 

इलाहाबाद के 2 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के गलत प्रश्नपत्र बांट दिए जाने के कारण  18, 19 जून 2018 की दूसरी पाली की परीक्षा रद्द करने का फैसला किया गया है। टीसीएस कंपनी के अधिकारी पुलिस लाइन से ऑनलाइन इसकी मानीटरिंग भी कर रहे थे। 18 जून को दोनों पालियों में एक ही पेपर सेट वितरण करने की जानकारी दी गई तो अधिकारियों के होश उड़ गए थे। उन्होंने पेपर सेट देखकर इसको क्रॉस चेक करने की बात कही थी। उस समय सिपाही भर्ती 2018 के नोडल अधिकारी एडिशनल एसपी पुर्णेन्दु सिंह ने कहा था कि स्थानीय स्तर पर कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। अगर ऐसा कुछ हुआ है तो कार्यदायी संस्था और भर्ती बोर्ड इसका निर्णय लेगा।

रेलवे ने भी ऑनलाइन परीक्षा के लिए टीसीएस से टाइअप किया है। रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के रिक्त 60000 पदों के लिए पहले चरण की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा आयोजित करवा रहा है। 9 अगस्त को जो भर्ती परीक्षा हुई उसमें कोई तकनीकी शिकायत नहीं मिली है। 

इसके बाद ग्रुप डी के 62000 पदों के लिए भी ऑनलाइन परीक्षा आयोजित होगी। इसके अलावा आरपीएफ भर्ती परीक्षा भी ऑनलाइन मोड से ही आयोजित होगी। इन सबमें टीसीएस ही तकनीकी मदद करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Police Constable Exam and RRB ALP Technician Group D exam technical responsibility is on TCS