ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police Constable Exam 2024: महिला अभ्यर्थी गहनें पहनकर न आएं परीक्षा देने

UP Police Constable Exam 2024: महिला अभ्यर्थी गहनें पहनकर न आएं परीक्षा देने

UP Police Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड कीपुलिस भर्ती परीक्षा की शुचिता पर प्रशासन की ओर से गहन होमवर्क किया जा रहा है जिससे कि शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा हो सके। इस परीक्षा में महिला अभ्यर्थी आ

UP Police Constable Exam 2024: महिला अभ्यर्थी गहनें पहनकर न आएं परीक्षा देने
Anuradha Pandeyसंवाददाता।,फर्रुखाबादThu, 15 Feb 2024 09:39 AM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस भर्ती परीक्षा की शुचिता पर प्रशासन की ओर से गहन होमवर्क किया जा रहा है जिससे कि शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा हो सके। इस परीक्षा में महिला अभ्यर्थी गहनें पहनकर केंद्र पर नहीं आ सकेंगी। यही नहीं कोई भी अभ्यर्थी घड़ी भी नहीं पहनेगा।

केंद्रों पर क्लॉक रूम बनाये जा रहे हैं। 17 और 18 फरवरी को दो पालियों में होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी बैठक में यह जानकारी दी। डीएम डा.वीके सिंह, एसपी विकास कुमार की उपस्थिति में हुयी बैठक में परीक्षाओं की शुचिता पर दिशा निर्देश दिये गये। डीएम ने कहा कि परीक्षा कराने में परेशानी होने पर उच्चाधिकारियों को अवगत करायें। सभी केंद्रों पर समुचित पुलिस व्यवस्था कर ली जाए। परीक्षार्थियों की समुचित चेकिंग होनी चाहिए। महिला अभ्यर्थी कोई भी आभूषण पहनकर परीक्षा केंद्र पर न आये। उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र खोलने की वीडियोग्राफी करायी जायेगी। संबंधित अफसर यह सुनिश्चित कर लें कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे सुचारू रूप से चल रहे हों। यदि खराब हों या कम हों तो उसे लगवा लिया जाये। सभी कक्ष निरीक्षकों के परिचय पत्र बने होने चाहिए। कोई भी व्यक्ति परीक्षा केंद्र में मोबाइल लेकर नहीं जायेगा। इसके साथ ही किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा। यह भी निर्देश दिये गये कि केंद्र व्यवस्थापक सुनिश्चित कर लें कि कोई भी इलैक्ट्रानिक गैजेट, मैकेनिकल गैजेट परीक्षा केंद्र में न पहुंचे। एआरटीओ को निर्देश दिये कि कोई भी बस या टेम्पो अभ्यर्थियों से अवैध वसूली न करने पायें। एआरएम को रिजर्व में बसें रखने के निर्देश दिये गये। जिले में 35 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। हर पाली में 17640 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। बैठक में एडीएम, अपर पुलिस अधीक्षक डा.संजय कुमार व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Virtual Counsellor