ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUP Police Constable Re-exam Date: यहां जारी होगी री-एग्जाम की डेट, देखें लेटेस्ट अपडेट्स

UP Police Constable Re-exam Date: यहां जारी होगी री-एग्जाम की डेट, देखें लेटेस्ट अपडेट्स

पिछले साल हुई उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2023 को रद्द कर दिया गया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा को छह महीने में दोबारा कराने का आदेश दिया था। आइए जानते हैं परीक्षा का

UP Police Constable Re-exam Date: यहां जारी होगी री-एग्जाम की डेट, देखें लेटेस्ट अपडेट्स
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Constable 2024 re-exam dates: यूपी पुलिस पुन: परीक्षा तिथि 2024 की घोषणा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- uppbpb.gov.in पर यूपी पुलिस री- एग्जाम की तारीख को चेक कर सकेंगे। पेपर रद्द करने को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के मुताबिक, बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस 2024 परीक्षा 6 महीने के भीतर दोबारा आयोजित की जाएगी। हालांकि परीक्षा पिछले साल अक्टूबर महीने में आयोजित हुई थी। जिसे पेपर लीक के चलते रद्द कर दिया गया था। आपको बता दें, इस साल 17 और18 फरवरी को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 60,244 पदों के लिए किया गया था। जिसमें 43 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था, लेकिन पेपर लीक के चलते पेपर को रद्द कर दिया गया था। देखा जाए तो अब तक परीक्षा को रद्द हुए 3 महीने हो चुके हैं, लेकिन UPPRPB की ओर से अभी तक री- एग्जाम की नई तारीख से जुड़ी कोई जानकारी नहीं आई है। आइए जानते हैं, क्या है लेटेस्ट अपडेट।

जानें- कब तक आएगी यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की नई तारीखें

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा यूपी पुलिस की नई परीक्षा तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। पेपर रद्द करने को लेकर सीएम योगी की घोषणा के मुताबिक, बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस 2024 परीक्षा 6 महीने के भीतर दोबारा आयोजित की जाएगी। UPPRPB जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट- uppbpb.gov.in पर यूपी पुलिस री-एग्जाम की तारीख जारी करेगा। चूंकि यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 बोर्ड द्वारा 6 महीने में आयोजित की जानी है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट चेक कर रहें।

फर्जी नोटिस से रहें सावधान

कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2023 की तारीख से संबंधित एक फर्जी नोटिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सर्कुलेट हो रहा थ। जिसमें दावा किया जा रहा था कि आरक्षी भर्ती 2023 परीक्षा 29 और 30 जून को आयोजित की जाएगी। हालांकि बाद में UPPRB ने  X पर पोस्ट डालते हुए बताया है कि अभी तक ऐसी किसी तारीख की घोषणा नहीं की गई है।  वहीं मार्च के महीन में एक नोटिस जारी किया गया था, जिसमें दावा किया गया था, कि री- एग्जाम 20 और 21 जून 2024 को आयोजित किया जाएगा। हालांकि इसे में UPPRB ने फर्जी बताया था। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऐसे किसी नोटिस पर भरोसा न करें और आधिकारिक वेबसाइट  uppbpb.gov.in नियमित रूप से चेक करते रहें।

Virtual Counsellor