ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती के एडमिट कार्ड जल्द, जानें कहां तक पहुंचा केंद्रों के निर्धारण का काम

UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती के एडमिट कार्ड जल्द, जानें कहां तक पहुंचा केंद्रों के निर्धारण का काम

uppbpb up police bharti: उम्मीद की जा रही है एग्जाम सिटी की डिटेल्स 11 फरवरी या 12 फरवरी को जारी हो सकती है और एडमिट कार्ड तीन दिन पहले 13 या 14 फरवरी को आ सकते हैं। एग्जाम सिटी, डेट की डिटेल्स चेक कर

UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती के एडमिट कार्ड जल्द, जानें कहां तक पहुंचा केंद्रों के निर्धारण का काम
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Feb 2024 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Constable recruitment: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा के लिए तैयारियां तेज हो रही हैं। अब केंद्रों के लिस्ट जल्द से जल्द जारी की जा सकती है। इसके बाद एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी इंफोर्मेशन जारी की जा सकती है।  इस समय उम्मीदवारों का फोकस फरवरी में होने वाली लिखित परीक्षा पर है।  पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा 17 एवं 18 फरवरी के लिए आयोजित की जाएगी।  हर जिले में केंद्रों के निर्धारण का काम जोरों पर है। अभी बदांयू जिले से 109 केंद्र प्रस्तावित किए गए हैं। प्रस्तावित केंद्रों पर सभी स्कूल प्रबंधन ने परीक्षा से जुड़ी तैयारियां शुरू करा दी हैं। परीक्षा केंद्रों की लिस्ट भी जल्दी से जल्दी जारी होंगी। 

आपको बता दें कि अभी जिलों में केंद्रों को प्रस्तावित किया गया है। अब डीआईओएस कार्यालय के माध्यम से प्रस्तावित केंद्रों की सूची बनाकर पुलिस मुख्यालय लखनऊ भेजी दी गी है। अब वहां से केंद्रों की सूची फाइनल होकर आएगी तब केंद्र फाइनल होंगे। आपको बता दें कि प्रशासन को परीक्षा पारदर्शी और नकलविहीन करानी है, इसलिए सभी स्कूलों में सीसीटीवी सही कराने का काम चालू है। जिन स्कूल, कालेजों में सीसीटीवी कैमरें खराब हैं, उन्हें सही कराया जा रहा है। पुलिस भर्ती परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में संपन्न होगी। 

उम्मीद की जा रही है एग्जाम सिटी की डिटेल्स 11 फरवरी या 12 फरवरी को जारी हो सकती है और एडमिट कार्ड तीन दिन पहले 13 या 14 फरवरी को आ सकते हैं। एग्जाम सिटी, डेट की डिटेल्स चेक करने और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को uppbpb.gov.in पर जाना होगा। आपको बता दें कि यूपी पुलिस 60 हजार कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 300 अंकों की होगी। इसमें सामान्य ज्ञान, सामान्य हिंदी, संख्यात्मक व मानसिक योग्यता, मानसिक अभिरुचि, बुद्धिलब्धि, तार्किक क्षमता  के प्रश्न थे। कुल 150 प्रश्न होंगे। 

 

 

 

Virtual Counsellor