ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police Bharti: पुलिस भर्ती बोर्ड ने एसआई, एएसआई पदों पर ऑनलाइन आवेदन की तिथि 31 जनवरी तक बढ़ाई

UP Police Bharti: पुलिस भर्ती बोर्ड ने एसआई, एएसआई पदों पर ऑनलाइन आवेदन की तिथि 31 जनवरी तक बढ़ाई

UP Police Bharti 2024 : उत्तर प्रदेश पुलिस में एसआई, एएसआई (लिपिक/गोपनीय) और प्रोग्रामर व कम्प्यूटर ऑपरेटर के पदों पर भर्ती तीन दिन का समय और बढ़ाया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी अब 31 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन

UP Police Bharti: पुलिस भर्ती बोर्ड ने एसआई, एएसआई पदों पर ऑनलाइन आवेदन की तिथि 31 जनवरी तक बढ़ाई
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,लखनऊMon, 29 Jan 2024 10:55 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Bharti 2024 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस सब इंस्पेक्टर (गोपनीय), पुलिस सहायक सब इंस्पेक्टर (लिपिक) और पुलिस सहायक सब इंस्पेक्टर (लेखा) के 921 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन की तिथि 31 जनवरी को रात्रि 12 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। प्रोग्रामर ग्रेड-टू और कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के 55 पदों पर भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन की तिथि भी 31 जनवरी को रात्रि 12 बजे तक के लिए बढ़ा दी गई है। यूपीपीबीपीबी की इस भर्ती में आवेदन करने को इच्छुक अभ्यर्थी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर 31 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

तीनों पदों पर भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन और शुल्क जमा होने की अंतिम तिथि पहले 28 जनवरी थी, जबकि शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 30 जनवरी थी। भर्ती बोर्ड ने तीनों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाने के साथ ही शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि को भी 2 फरवरी 2024 को रात्रि 12 बजे तक बढ़ा दिया है। यह फैसला 25 से 28 जनवरी तक सार्वजनिक अवकाश होने से अभ्यर्थियों को आ रही दिक्कतों के कारण लिया गया है। बोर्ड के फैसले से अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए तीन दिन और संशोधन के लिए दो दिन का अतिरिक्त समय मिल गया है।

UP Police Bharti Date Notice

इस प्रकार आवेदन कर चुके और फीस न जमा करा पाने वाले अभ्यर्थी 31 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन और 2 फरवरी तक आवेदन शुल्क समायोजन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। यूपी पुलिस भर्ती की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर पूरी कर सकते हैं। वहीं नए अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की, वे यूपी पुलिस भर्ती की वेबसाइट पर जारी भर्ती नोटिफिकेशन, आवेदन शर्तें व चयन प्रक्रिया आदि की शर्तें ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें