ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police ASI Bharti : 164 सहायक उप निरीक्षक लिपक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, uppbpb.gov.in से डाउनलोड करें

UP Police ASI Bharti : 164 सहायक उप निरीक्षक लिपक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, uppbpb.gov.in से डाउनलोड करें

UP Police ASI Clerk Bharti : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क की 164 रिक्तियों के लिए होने वाली लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

UP Police ASI Bharti : 164 सहायक उप निरीक्षक लिपक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, uppbpb.gov.in से डाउनलोड करें
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 13 Aug 2022 07:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UP Police ASI Clerk Bharti : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क की 164 रिक्तियों के लिए होने वाली लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन अभ्यर्थी यूपी पुलिस एएसआई पद के लिए विभागीय परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन किया है वे अभ्यर्थी यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ऑफिस पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी यहां दिए डायरेक्ट लिंक से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

UP Police ASI Clerk Admit Card Link
 
यूपी पुलिस की यह परीक्षा 17 अगस्त 2022 को होने को प्रस्तावित है। परीक्षा का आयोजन सुबह 10:30 बजे से 11:45 तक किया जाएगा। लेकिन अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर 9 बजे ही उपस्थित होना अनिवार्य  है। इससे पहले यह परीक्षा 1 अगस्त को होने को प्रस्तावित थी जिसे स्थगित कर दिया गया था।

यूपी पुलिस की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 12 जुलाई व 22 जुलाई पुलिस सहायक उपनिरीक्षक लिपिक के 164 रिक्त पदों को समूह घ के पद पर मौलिक रूप से नियुक्त कर्मचारियों से विभागीय परीक्षा के माध्यम भरे जाने के लिए लिखित परीक्षा का  आयोजन 1 अगस्त को सिटी माडर्न ऐकेडमी कृष्णानगर कानपुर रोड, निकट-आशाराम बापू आश्रम, लखनऊ में किया जाना था जिसे अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षा 17 अगस्त 2022 को कराई  जाएगी जिसके लिए परीक्षा की सूचना उचित समय पर विज्ञप्ति द्वारा जारी की जाएगी।

पुलिस ने अपने नोटिस में यह भी बताया कि 11 जुलाई 2022 को संपन्न हुई टंकण परीक्षा में  27 अभ्यर्थी योग्य और 45 अभ्यर्थी अनर्ह पाए  गए थे। लेकिन 27 अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जब जांच कराई गई तो इनमें 21 अभ्यर्थियों के कम्प्यूटर प्रमाणपत्र मान्यता प्राप्त संस्थानों/NIELIT (DOEACC) से न होने के कारण अभ्यर्थियों को सही नहीं माना गया। यूपी पुलिस ने परीक्षा के लिए शेष अभ्यर्थियों की सूची भी जारी की है।

देखिए UPPBPB Latest Notice
 

Virtual Counsellor