अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा सोमवार से

Uttar Pradesh, Government, IAS, PCS, Coaching

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा 18 जून से सात जुलाई तक इलाहाबाद और लखनऊ में होगी। मुख्य परीक्षा के लिए कुल 14032 अभ्यर्थी सफल हुए थे जिनमें से 13663 ही आवेदन कर सके। इलाहाबाद में 17 और लखनऊ में 11 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं।

आयोग ने पहले 17 मार्च और फिर 17 मई से मुख्य परीक्षा की तारीख तय की थी। लेकिन दोनों बार टालना पड़ा। 23 मई को घोषित कार्यक्रम में 18 जून से सात जुलाई तक परीक्षा तय की गई। हालांकि अभ्यर्थियों को आठ जून को प्रवेश पत्र जारी किये गये।

गौरतलब है कि हाईकोर्ट के दो प्रश्नों के उत्तर बदलने और एक प्रश्न को डिलीट करने के आदेश के बाद आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की थी। गलत प्रश्नों पर प्रतियोगी छात्रों ने भी सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने 14 जून के अपने आदेश में इस मसले पर हस्तक्षेप से इनकार कर दिया था।

सचिव जगदीश ने पूर्व में जारी विज्ञप्ति में कहा है कि जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र जमा करने की चारों चरण की प्रक्रिया निर्धारित तिथि तक पूरी की है, उन्हें ही मुख्य परीक्षा में औपबंधिक तौर पर शामिल होने की अनुमति दी गई है। इस शर्त के साथ कि अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि वे निर्धारित अर्हता पूरी करते हैं। 

किसी भी स्तर पर अगर यह बात प्रकाश में आती है कि अभ्यर्थी ने निर्धारित तिथि तक प्रक्रिया अथवा अर्हता पूर्ण नहीं की है तो उनका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पर फोटो मुद्रित न हो वे आईडी प्रूफ की मूल प्रति एवं दो छाया प्रति तथा पासपोर्ट साइज के दो फोटोग्राफ लेकर ही परीक्षा केंद्र पर जाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP PCS Mains exam 2017 to be held since 18th june 2018