ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUP PCS-J और BPSC 68th pre की परीक्षा एक दिन, असमंजस में छात्र

UP PCS-J और BPSC 68th pre की परीक्षा एक दिन, असमंजस में छात्र

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सिविल जज जूनियर डिवीजन पीसीएस-जे 2023 की प्रारंभिक परीक्षा और बिहार पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा एक ही दिन 12 फरवरी को होने से प्रतियोगी छात्र परेशान हैं। हिन्दी पट्टी की

UP PCS-J और BPSC 68th pre की परीक्षा एक दिन, असमंजस में छात्र
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,प्रयागराजWed, 25 Jan 2023 09:41 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सिविल जज जूनियर डिवीजन पीसीएस-जे 2023 की प्रारंभिक परीक्षा और बिहार पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा एक ही दिन 12 फरवरी को होने से प्रतियोगी छात्र परेशान हैं। हिन्दी पट्टी की दो बड़ी परीक्षाओं के परस्पर टकराव से अभ्यर्थियों को दोनों में से किसी एक से वंचित होना निश्चित है। यहीं नहीं आल इंडिया बार एसोसिएशन की ओर से कराई जाने वाली एआईबीई 2023 भी मात्र एक सप्ताह पहले 5 फरवरी को प्रस्तावित है, जिसे हर विधि उत्तीर्ण विद्यार्थी को देना अनिवार्य है।

छात्रों ने यह प्रकरण उत्तर प्रदेश व बिहार के लोकसेवा आयोगों और आल इंडिया बार के संज्ञान में लाने के लिए पिछले एक सप्ताह से ट्विटर पर मुहिम छेड़ रखी है। हालांकि अभी तक किसी संस्था ने संज्ञान में नहीं लिया है। सीधी भर्ती के 14 पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार 30 व 31 जनवरी को यूपी लोक सेवा आयोग में साक्षात्कार होगा।

चिकित्सा शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर जनरल मेडिसिन के तीन पदों और प्राविधिकश शिक्षा विभाग में कर्मशाला अनुदेशक मशीनशाप के सात पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार 30 जनवरी को होगा। वन एवं वन्य जीव विभाग में सांख्यिकी अधिकारी के दो पदों व चिकित्सा शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर ब्लड बैंक के दो पदों पर साक्षात्कार 31 जनवरी को होगा।