ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP NEET UG 2023 Counselling:स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड के रजिस्ट्रेशन शुरू

UP NEET UG 2023 Counselling:स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड के रजिस्ट्रेशन शुरू

UP NEET UG 2023 मेडिकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग, उत्तर प्रदेश ने यूपी नीट यूजी 2023 स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन आज 2 नवंबर से शुरू हो रहे हैं और 3 नवंबतक

UP NEET UG 2023 Counselling:स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड के रजिस्ट्रेशन शुरू
Anuradha Pandeyलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 02 Nov 2023 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

UP NEET यूजी 2023 : मेडिकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग, उत्तर प्रदेश ने यूपी नीट यूजी 2023 स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन आज 2 नवंबर से शुरू हो रहे हैं और 3 नवंबतक रजिस्ट्रेशन किए जा सकेंगे। स्ट्रे राउंड काउंसिलिंग के लिए अपना का रजिस्ट्रेशन ऑफिशियल वेबसाइट upneet.gov.in पर कर सकते हैं।  स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिएरजिस्ट्रेशन और सिक्योरिटी मनी 2 से 4 नवंबर तक जमा की जाएगी। इसके अलावा 2 से 4 नवंबर तक ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी किया जाएगा। 

मेरिट लिस्ट 4 नवंबर को जारी की जाएगी और ऑप्शन 6 नवंबर से शुरू होंगे और 8 नवंबर, 2023 आखिरी तारीख है। रिजल्ट 8 नवंबर को जारी किया जाएगा और अलॉटमेंट लेटर और एडमिट कार्ड  9 नवंबर से 11 नवंबर तक डाउनलोड किए जा सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन के लिए जमा की जाने वाली राशि 1000 रुपए है। यूपी नीट यूजी 2023 काउंसलिंग के किसी भी राउंड के अलॉटमेंट हुए उम्मीदवार काउंसलिंग के स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए पात्र नहीं होंगे।

यूपी नीट यूजी शेड्यूल ऐसे चेक करें 2023:
- यूपी नीट यूजी की वेबसाइटपर जाएं।
- होम पेज पर दिख रहे लिंक UP NEET यूजी 2023 स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिंक पर क्लिक करें।
-शेड्यूल देखें और इसकी हार्ड कॉपी भी आगे की जरूरत के लिए प्रिंटआउट कराकर रख लें।

एनएमसी के अनुसार 1000 सीटें खाली रह गई हैं, लेकिन इनमें सरकारी कॉलेजों की सीटें काफी कम हैं. 1000 में से सिर्फ सरकारी कॉलेजों में 60 सीटें ही हैं। अधिकतर सीटें जो खाली बची हैं, वो प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में हैं। उनमें से कुछ मैनेजमेंट कोटा सीटें हैं।एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि  बहरहाल, यह एक गंभीर मुद्दा है और एनएमसी लगातार इसके पीछे के कारणों का विश्लेषण कर रहा है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें