DA Image
1 जुलाई, 2020|1:10|IST

अगली स्टोरी

UP Madarsa Board Result 2020 date :जारी हुआ यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट, ये रहा Direct Link

up madarsa board result 2020

up madarsa board result 2020 : उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की वार्षिक परीक्षा के नतीजे जारी हो गए हैं। परीक्षार्थी अपना परिणाम परिषद की आधिकारिक वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

Direct Link

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद् के रजिस्ट्रार आरपी सिंह ने लाइव हिन्दुस्तान को बताया कि नतीजे 1 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। पहले कहा जा रहा था कि रिजल्ट 30 जून को जारी होगा। 

यूं कर सकेंगे चेक

यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर जाने के बाद होम पेज पर ही दिये गये एग्जामिनेशन रिजल्ट 2020 पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट का पेज ओपने हो जाएगा, जहां अपनी कक्षा (मुंशी / मौलवी (सेकेंडरी) / आलिम (सीनियर सेकेंडरी) / कामिल एवं फाजिल) का चुनाव करने के बाद अपना रोल नंबर भरना होगा। सब्मिट करने पर रिजल्ट सामने आ जाएगा।

शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए ऑनलाइन पढ़ाई करवायी जाएगी। परिषद की बैठक में यह भी तय हुआ है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मदरसों के बच्चों की समुचित सुरक्षा के साथ शिक्षा के उपायों पर अन्य बोर्ड के प्रयासों के साथ तालमेल बैठाकर कार्यवाही की जाए। जब तक लाकडाउन पूरी तरह खत्म नहीं होता है और शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति नहीं मिलती है तब तक आनलाइन शिक्षा के साधनों का प्रयोग करते हुए पठन-पाठन हो।

मदरसों में आनलाइन पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए एनसीईआरटी की पाठ्यपुस्तकें और धार्मिक शिक्षा के विषयों के साथ मोबाइल एप विकसित करवाया जाए ताकि मदरसों को आनलाइन पाठ्य सामग्री उपलब्ध करवाई जा सके। इसके अलावा स्क्रूटनी के लिए आनलाइन आवेदन पत्र मंगवाकर उनका निस्तारण करवाया जाए। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP Madarsa Board Result 2020 date : Molvi Munshi Alim Kamil Fazil UPBME Result will be declared on 30 june