ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP ITI Admission 2020 : अभ्यर्थी काउंसलिंग सेंटर से मायूस होकर लौटे

UP ITI Admission 2020 : अभ्यर्थी काउंसलिंग सेंटर से मायूस होकर लौटे

आईटीआई संस्थानों में प्रवेश के लिए मंगलवार को प्रस्तावित काउंसलिंग में शामिल होने पहुंचे अभ्यर्थियों को मायूस होकर लौटना पड़ा। राजधानी लखनऊ के राजकीय आईटीआई संस्थान पर पहले दिन काउंसलिंग शुरू ही नहीं...

UP ITI Admission 2020 :  अभ्यर्थी काउंसलिंग सेंटर से मायूस होकर लौटे
वरिष्ठ संवाददाता,लखनऊWed, 30 Sep 2020 08:13 AM
ऐप पर पढ़ें

आईटीआई संस्थानों में प्रवेश के लिए मंगलवार को प्रस्तावित काउंसलिंग में शामिल होने पहुंचे अभ्यर्थियों को मायूस होकर लौटना पड़ा। राजधानी लखनऊ के राजकीय आईटीआई संस्थान पर पहले दिन काउंसलिंग शुरू ही नहीं हो पाई। काउंसलिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें बुधवार से काउंसलिंग शुरू होने की सूचना दी गई थी। वहीं जिम्मेदारों का कहना है कि कर्मचारियों के स्तर पर लापरवाही बरती गई है। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है।

राज्य व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद ने आईटीआई संस्थानों में दाखिले के लिए सोमवार को प्रथम चरण की काउंसलिंग की मेरिट सूची जारी कर दी। इसके तहत 2.38 लाख अभ्यर्थियों को पहले चरण में दाखिला देना है। काउंसलिंग प्रक्रिया मंगलवार से शुरू होनी थी। लेकिन शुरू नहीं हो पाई। 

छात्रों ने बताया कि कॉलेजों में काउंसलिंग कराने का कोई इंतजाम नहीं था जबकि सरकारी कॉलेजों के कर्मचारियों ने बताया कि काउंसिलिंग बुधवार से शुरू होगी इसलिए मंगलवार को किसी की काउंसलिंग नहीं की गई। 

Virtual Counsellor