ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरखुशखबरी, यूपी सरकार के एक और विभाग में निकलेगी भर्ती, UPSSSC जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन

खुशखबरी, यूपी सरकार के एक और विभाग में निकलेगी भर्ती, UPSSSC जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन

यूपी सरकार जल निगम में सालों बाद अवर अभियंता के 145 पदों पर भर्ती कराने जा रही है। इनमें 129 अवर अभियंता सिविल और 26 अवर अभियंता विद्युत यांत्रिक के हैं। यूपीएसएसएससी यह भर्ती आयोजित करेगा।

खुशखबरी, यूपी सरकार के एक और विभाग में निकलेगी भर्ती, UPSSSC जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन
Pankaj Vijayविशेष संवाददाता,लखनऊWed, 07 Feb 2024 08:42 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी सरकार जल निगम में सालों बाद अवर अभियंता के 145 पदों पर भर्ती कराने जा रही है। इनमें 129 अवर अभियंता सिविल और 26 अवर अभियंता विद्युत यांत्रिक के हैं। नगर विकास विभाग ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से इन पदों पर भर्ती कराएगा। इस संबंध में शासन स्तर पर फैसला लेते हुए प्रबंध निदेशक जल निगम को निर्देश भेज दिया गया है। जल निगम पहले एक हुआ करता था, लेकिन अब शहरी व ग्रामीण में इसका बंटवारा हो गया है। सपा सरकार के दौरान जल निगम द्वारा स्वयं अवर अभियंता और सहायक अभियंता के पदों पर स्थाई स्तर पर भर्तियां हुईं थीं। इन भर्तियों में धांधली की शिकायत के बाद्र भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई थी। मौजूदा समय अवर अभियंताओं की कमी हो गई है। जल निगम प्रबंधन ने इस संबंध में शासन से भर्ती की अनुमति मांगी थी।

अवर अभियंताओं की भर्ती उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कराई जाएगी। इनको 4200 ग्रेड पे और वेतन बैंड 9300-34800 दिया जाएगा। भर्तियों पर आने वाले खर्च जल निगम प्रबंधन द्वारा अपने स्तर से किया जाएगा।

2028 पदों के लिए आवेदन 15 फरवरी से
यूपीएसएसएससी की ओर से आन्तरिक लेखा एवं लेखा परीक्षा निदेशालय उत्तर प्रदेश के नियंत्रणाधीन सहायक लेखाकार के 668 पद (सामान्य चयन), सहायक लेखाकार के 950 पद (विशेष चयन) व लेखा परीक्षक के 209 पद (साामान्य चयन) तथा उ.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के नियंत्रणाधीन सहायक लेखाकार के एक यानि कुल 1828 पदों पर चयन के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इन पदों पर आनलाइन आवेदन और शुल्क जमा करने की प्रक्रिया 15 फरवरी 2024 से शुरू होगी। अभ्यर्थी आखिरी तारीख 13 मार्च 2024 तक आवेदन शुल्क समायोजन व संशोधन कर सकेंगे। यूपीएसएसएससी की इस भर्ती 2024 में आवेदन करने को इच्छुक अभ्यर्थियों को सलाह है आवेदन शुरू करने से पहले आवेदन प्रक्रिया, आवेदन योग्य व चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती विज्ञापन ध्यान से देख लें। प्रदेश के सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में सहायक स्टोर कीपर के 199 और उ.प्र.पुलिस आवास निगम में सहायक ग्रेड-तीन के एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इन पदों के लिए आवेदन जमा करने व शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि छह मार्च तय की गयी है।

इससे पहले आयोग द्वारा आयूर्वेदिक फार्मासिस्ट के 1002 पदों को भरने के लिए विज्ञापन निकाला गया। इस तरह से अब कुल 3030 पदों के लिए आयोग ने विज्ञापन निकाला है।

प्रवर्तन कांस्टेबल भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए 28368 पात्र
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने परिवहन विभाग में प्रवर्तन कांस्टेबल के 477 पदों पर भर्ती की होने वाली मुख्य लिखित परीक्षा के लिए 28368 अभ्यर्थियों को पात्र पाया है। upsssc.gov.in पर जाकर यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 के अंक के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट देख सकते हैं। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि दिव्यांगजन श्रेणी के 62 अभ्यर्थियों को चिह्नित किया गया है, जबकि इस श्रेणी के पद चिह्नित नहीं हैं। सभी कैटेगरी अनारक्षित श्रेणी, एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस की कटऑफ एक समान 46.90 रही है।

Virtual Counsellor