DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी शिक्षक भर्ती मामला: उत्तर प्रदेश सरकार फैसले को देगी चुनौती

68500 भर्ती की सीबीआई जांच और 12460 भर्ती रद्द करने के मामले में राज्य सरकार सिंगल बेंच के आर्डर को डबल बेंच में चुनौती देगी। हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. प्रभात कुमार से बात की और निर्देश दिए कि जिन लोगों को नौकरी मिल चुकी है उनके हितों की रक्षा की जाए।

डॉ. प्रभात कुमार ने कहा कि जिन अभ्यर्थियों को नौकरी मिल चुकी है, वे परेशान न हों। उनकी नौकरी की सुरक्षा की जाएगी। इसलिए हम इसे डबल बेंच में लेकर जाएँगे और सरकार की तरफ से मजबूत पैरवी की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश के बाद 68500 की भर्ती की उच्च स्तरीय जांच कराई गई। जांच में कहीं कोई आपराधिक कृत्य नहीं पाया गया इसलिए सीबीआई जांच की जरूरत नहीं है। सभी अभ्यर्थियों को  नि:शुल्क पुनर्मूल्यांकन का मौका दिया गया। जांच के बाद गड़बड़ियों को सुधारा गया। जिन अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई, उन्हें निलंबित किया गया। वहीं 12460 की भर्ती में भी किसी का अहित न हो और सबको मौका मिले इसलिए  विकल्प खोला गया। इस भर्ती में लगभग 5 हजार शिक्षक नियुक्त हो चुके हैं।

यूपी शिक्षक भर्ती: सपा शासन में हुई 12460 शिक्षकों की भर्ती भी रद्द

68500 सहायक अध्यापक भर्ती की होगी CBI जांच, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया आदेश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up government challenge the decision of cbi probe for 68500 assistant teacher and cancellation of 12460 shikshak bharti in upper bench in uttar pradesh