ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP: लॉकडाउन में शिक्षक पुरस्कार के लिए पहली बार ऑनलाइन आवेदन

UP: लॉकडाउन में शिक्षक पुरस्कार के लिए पहली बार ऑनलाइन आवेदन

लॉकडाउन में शिक्षक पुरस्कार 2019 के लिए पहली बार ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। हर साल जिले स्तर पर ऑफलाइन आवेदन लेकर जिला चयन समिति से स्क्रूटनी के बाद शिक्षकों के नाम प्रदेश स्तरीय चयन समिति को भेजे जाते...

UP: लॉकडाउन में शिक्षक पुरस्कार के लिए पहली बार ऑनलाइन आवेदन
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज Mon, 01 Jun 2020 06:27 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन में शिक्षक पुरस्कार 2019 के लिए पहली बार ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। हर साल जिले स्तर पर ऑफलाइन आवेदन लेकर जिला चयन समिति से स्क्रूटनी के बाद शिक्षकों के नाम प्रदेश स्तरीय चयन समिति को भेजे जाते थे।

लेकिन इस बार जिला चयन समिति का गठन न करके सीधे राज्य स्तर पर चयन समिति का गठन होगा। बेसिक में दो वर्षों से हर जिले से एक शिक्षक को पुरस्कृत किए जाने की योजना चल रही है लेकिन अब तक अपेक्षित सफलता नहीं मिली है। पिछले साल भी कम जिलों से आवेदन प्राप्त हुए थे।1 से 30 जून तक वेब पोर्टल पर करना है शिक्षकों को आवेदन:बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह की ओर से 28 मई को जारी आदेश के अनुसार परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षकाओं के चयन के लिए प्रेरणा वेब पोर्टल के माध्यम से एक से 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन करना है। जिलों से सत्यापन रिपोर्ट एक से 14 जुलाई के बीच मंगाई जाएगी और 15 जुलाई से 14 अगस्त के बीच राज्य चयन समिति अर्ह आवेदकों के प्रार्थना पत्रों का मूल्यांकन एवं चयन *की कार्रवाई पूरी करेगी। शिक्षक *दिवस पर यानी 5 सितंबर करे*शिक्षकों को पुरस्कृत किया जाएगा।

 

 

Virtual Counsellor