ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2018: प्रतिबंधित था तो कैसे पहुंचा मोबाइल, दूसरे सेंटरों पर तो ऐसा नहीं हुआ उठ रहा सवाल

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2018: प्रतिबंधित था तो कैसे पहुंचा मोबाइल, दूसरे सेंटरों पर तो ऐसा नहीं हुआ उठ रहा सवाल

सिपाही भर्ती का प्रश्नपत्र गुरुवार को आगरा के खंदौली क्षेत्र में परीक्षा समाप्ति से आधा घंटा पहले सेंटर से बाहर आ गया। एक स्कूल प्रबंधक ने प्रश्नपत्र की फोटो व्हाट्स एप के जरिए सेंटर के बाहर भेजी।...

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2018: प्रतिबंधित था तो कैसे पहुंचा मोबाइल, दूसरे सेंटरों पर तो ऐसा नहीं हुआ उठ रहा सवाल
प्रमुख संवाददाता,आगराFri, 26 Oct 2018 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

सिपाही भर्ती का प्रश्नपत्र गुरुवार को आगरा के खंदौली क्षेत्र में परीक्षा समाप्ति से आधा घंटा पहले सेंटर से बाहर आ गया। एक स्कूल प्रबंधक ने प्रश्नपत्र की फोटो व्हाट्स एप के जरिए सेंटर के बाहर भेजी। सिपाही भर्ती के परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के नजरिए से पुलिस की ड्यूटी लगाई थी। अभ्यर्थियों ही नहीं परीक्षकों को मोबाइल अंदर ले जाने की इजाजत नहीं थी। इसके बावजूद खंदौली के एक सेंटर पर मोबाइल परीक्षा केंद्र के अंदर पहुंच गया। 

एसटीएफ आगरा यूनिट ने स्कूल प्रबंधक सहित आधा दर्जन को हिरासत में लिया है। पूछताछ की जा रही है। हालांकि दावा किया जा रहा है कि प्रश्नपत्र हल होकर अंदर पहुंच ही नहीं पाया।

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2018: परीक्षा खत्म होने से आधा घंटा पहले सिपाही भर्ती का पेपर आउट, आधा दर्जन को हिरासत में

अधिकारियों के तमाम दावों के बावजूद परीक्षा पर सवालियां निशान लग गए हैं। यह तो एक सेंटर का  राज खुला है। दूसरे सेंटरों पर क्या हुआ। यह सवाल अब परेशान कर रहा है। इतनी सख्ती के बावजूद प्रबंधक का मोबाइल परीक्षा कक्ष में पहुंचा कैसे। परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र की फोटो कहां खींची गई। परीक्षा कक्ष में फोटो लेने पर दूसरे अभ्यर्थियों ने विरोध क्यों नहीं किया। अनुमान यही है कि प्रश्नपत्र की फोटो परीक्षा कक्ष के बाहर ही खींची गई होगी।

यह कैसे संभव हुआ। सेंटर पर ड्यूटी देने वालों ने इसका विरोध क्यों नहीं किया। जिस स्कूल में यह घटना हुई वहां परीक्षा कराने की जिम्मेदारी किसकी थी। इन सवालों के फिलहाल किसी के पास कोई जवाब नहीं है। एसटीएफ अपनी जांच में जुटी हुई है। देर रात तक इस संबंध में कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।

Virtual Counsellor