ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP board result 2019: रिजल्ट की तैयारी अंतिम दौर में, सचिव दिल्ली गईं

UP board result 2019: रिजल्ट की तैयारी अंतिम दौर में, सचिव दिल्ली गईं

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर परिणाम घोषित करने की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच गई हैँ। बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव बुधवार की रात दिल्ली रवाना हो गईं, जहां कम्प्यूटर एजेंसियां परिणाम तैयार...

UP board result 2019: रिजल्ट की तैयारी अंतिम दौर में, सचिव दिल्ली गईं
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज |Sat, 20 Apr 2019 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर परिणाम घोषित करने की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच गई हैँ। बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव बुधवार की रात दिल्ली रवाना हो गईं, जहां कम्प्यूटर एजेंसियां परिणाम तैयार करती हैं। वहां सचिव अन्य अफसरों के साथ रिजल्ट को अंतिम स्वरूप देंगी। 2019 की परीक्षा में 10वीं के 3195603 और 12वीं के 2611319 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे।

वैसे तो बोर्ड ने अब तक परीक्षा परिणाम घोषित करने की तिथि सार्वजनिक नहीं की है लेकिन 22 से 24 अप्रैल के बीच रिजल्ट आने की उम्मीद संभावना है। इसकाप्रस्ताव शासन को भेजा गया है। सचिव के साथ वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ, बरेली और गोरखपुर क्षेत्रीय कार्यालयों के अफसर भी दिल्ली में डटे हुए हैं। 

10वीं-12वीं के अंकपत्र सह प्रमाणपत्र पर लिखित व प्रायोगिक परीक्षा के नंबर चढ़ाने का काम पूरा हो चुका है। अब क्रास चेकिंग हो रही है। जैसे यदि किसी स्कूल के बच्चों का नंबर नहीं है तो संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय से उसकी जांच करवा रहे हैं। परीक्षा में उपस्थित होने के बावजूद किन्हीं कारणों से जिन बच्चों के नंबर अंकपत्र पर नहीं चढ़ सके उसे मंगाया जा रहा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें