DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी बोर्ड : इन छात्रों को मिलेंगे हर साल 41000 रुपये, धीरूभाई अंबानी स्कॉलरशिप पाने का मौका

bihar matric exam 2019

यूपी बोर्ड के चुनिंदा मेधावियों को रिलायंस फाउंडेशन की ओर से धीरूभाई अंबानी छात्रवृत्ति दी जाएगी। धीरूभाई अंबानी स्कालरशिप प्रोग्राम के तहत 12वीं के तीन सामान्य और पांच विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी। फाउंडेशन ने इसके लिए यूपी बोर्ड को पत्र लिखकर 15 सामान्य और 10 विशेष आवश्यकता वाले मेधावी छात्र-छात्राओं की लिस्ट देने का अनुरोध किया है। संस्था संबंधित स्कूलों के माध्यम से छात्र-छात्राओं से संपर्क करेगी। उसके बाद 60 दिन के अंदर इन मेधावियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

चयनित छात्र-छात्राओं को ई-मेल के माध्यम से सूचना दी जाएगी और स्नातक में प्रवेश पर छात्रवृत्ति मिलेगी। मेधावियों को 12,500 से अधिकतम 41,000 रुपये तक की वार्षिक छात्रवृत्ति मिलेगी। मेडिसिन कोर्स के लिए 41 हजार, इंजीनियरिंग 36 हजार, एग्रीकल्चर व फार्मेसी के लिए 19-19 हजार का वजीफा मिलेगा।

मैनेजमेंट, बायोटेक, मीडिया, कम्प्यूटर साइंस के लिए 18500 रुपये, लॉ, कॉमर्स, आर्ट्स, साइंस, डीएड व अन्य के लिए 12500-12500 रुपये सालाना छात्रवृत्ति दी जाएगी। यदि वह किन्हीं कारणों से अगली कक्षा में प्रमोट नहीं होता तो छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिलेगी।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:up board result: uttar pradesh board merit holders to get dhirubhai ambani scholarship