ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरयूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 : हाईस्कूल-इंटर टॉपर्स लिस्ट में छाए मुरादाबाद मंडल के मेधावी

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 : हाईस्कूल-इंटर टॉपर्स लिस्ट में छाए मुरादाबाद मंडल के मेधावी

UP Board 10th, 12th Result 2024 : यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर टॉपर्स लिस्ट में मुरादाबाद मंडल के 16, अमरोहा के 13, रामपुर के दो, संभल का एक और बिजनौर के तीन छात्र प्रदेश की मेरिट लिस्ट में शामिल हैं।

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 : हाईस्कूल-इंटर टॉपर्स लिस्ट में छाए मुरादाबाद मंडल के मेधावी
Alakha Singhहिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 20 Apr 2024 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड के शनिवार को घोषित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम में मुरादाबाद मंडल के मेधावी छा गए हैं। हाईस्कूल में मुरादाबाद के एसवीएम गुलाबबाड़ी की अनन्शी यादव और कैसर जहां कयुमूद्दीन इंटर कॉलेज कांठ के अभिषेक ने 97.33 फीसद अंक पाकर प्रदेश की मेरिट में संयुक्त रूप से सातवां स्थान हासिल करने के साथ ही मंडल में टॉप किया है। इंटरमीडिएट में अमरोहा की काजल सिंह मंडल टॉपर रहीं। काजल ने 97.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में दूसरी रैंक हासिल की है।

यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम में मंडल में मुरादाबाद जिले ने अपनी बादशाहत कायम की है। जिले के 16 छात्रों ने प्रदेश की टॉप टेन मेरिट में स्थान हासिल किया है। इनमें हाईस्कूल के छह और इंटरमीडियेट के दस मेधावियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर प्रदेश की मेरिट में जगह बनाई है। प्रदेश की टॉप 10 मेरिट लिस्ट में अमरोहा जिले के 13 13 छात्रों ने स्थान हासिल किया है। इनमें हाईस्कूल के दो छात्र जबकि इंटरमीडियेट के 11 छात्र प्रदेश की मेरिट में शामिल हैं। रामपुर के दो होनहारों ने प्रदेश की मेरिट लिस्ट में अपना जलवा दिखाया है। यह पहला मौका है जब रामपुर के दो होनहार यूपी की मेरिट में शमिल हुए हैं। संभल जिले का इंटर का एक छात्र प्रदेश की मेरिट लिस्ट में शामिल है। चन्दौसी के छात्र ने प्रदेश की मेरिट में आठवां स्थान हासिल किया है। बिजनौर जिले के तीन छात्र प्रदेश की मेरिट में स्थान बनाने में सफल रहे। इनमें इंटर के दो छात्रों ने प्रदेश की मेरिट में आठवां स्थान हासिल किया है, जबकि हाईस्कूल के एक छात्र ने प्रदेश की मेरिट में दसवां स्थान हासिल किया है।

मुरादाबाद जिले की हाईस्कूल में एसवीएम गुलाबबाड़ी की अनन्शी यादव और कैसर जहां कयुमूद्दीन इंटर कॉलेज कांठ के अभिषेक ने 97.33 फीसद अंक पाकर प्रदेश की मेरिट में संयुक्त रूप से सातवां और जिले में पहला स्थान हासिल किया। इसी तरह एसवीएम गुलाबबाड़ी की दीपांशी, एसवीएम गुलाबबाड़ी की ही तनिष्का गुप्ता ने 97.17 प्रतिशत के साथ प्रदेश की मेरिट में संयुक्त रूप से आठवां स्थान और जिले में दूसरा स्थान हासिल किया। एसवीएम गुलाबबाड़ी के ही नैतिक सिंह और पूजा ने 97 फीसदी अंक के साथ मेरिट में नौवीं जगह हासिल की। इंटरमीडियेट में एमडीआईसी पट्टी मौढ़ा कांठ की सालेहा परवीन ने 96.60 फीसदी अंक हासिल कर प्रदेश की मेरिट में सातवां और जिले में पहला स्थान हासिल किया। इसी स्कूल के माधव सिंह और उन्नति सिंह ने 96.20 फीसद अंक के साथ प्रदेश की मेरिट में नौवां स्थान हासिल किया। स्वरूपी देवी मेमोरियल इंटर कॉलेज के कार्तिक गुप्ता और तुषारवन गोस्वामी के अलावा पब्लिक इंटर कॉलेज, पट्टी मौढ़ा के अनुज कुमार ने भी 96.20 फीसद अंक हासिल करके प्रदेश की मेरिट में नौवां स्थान हासिल किया। वहीं एसवीएम गुलाबबाड़ी के मयंक शर्मा, एमडीआईसी पट्टी मौढ़ा कांठ की अनम जहां, इकरा और कैसर जहां कयुमूद्दीन इंटर कॉलेज कांठ के विशाल कुमार ने 96 फीसद अंक हासिल कर संयुक्त रूप से मेरिट में दसवां स्थान हासिल किया।

अमरोहा जिले की मंतशा ने 97.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में आठवीं रैक और पलक ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में नौंवी रैंक प्राप्त की। वहीं इंटरमीडियेट में 11 मेधावियों ने प्रदेश में स्थान प्राप्त कर जिले का गौरव बढ़ाया है। इनमें काजल सिंह ने 97.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में दूसरी रैंक, नूतन यादव, राधिका ने संयुक्त रूप से 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में पांचवी, रिचा आर्य, नूरफ्सां ने संयुक्त रूप से 96.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में 7वीं रैक, दीपांशु सिंह और कृतिका देवल ने संयुक्त रूप से 96.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में आठवीं रैक, लक्शी, रीतिका ने संयुक्त् रूप से 96.20 प्रतिशत प्राप्त कर प्रदेश में नौंवी रैंक, सुहैलिया और हिमांशु शर्मा ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में दसवीं रैक प्राप्त की। रामपुर के श्री हरि इंटर कालेज के इंटरमीडियेट के छात्र अजय ने 96.40 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश की मेरिट सूची में आठवां स्थान प्राप्त किया। एसआरएम इंटर कॉलेज मिलक के छात्र अंकुश कुमार ने 96 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश की मेरिट में 10वां स्थान हासिल किया है। कलावती कन्या इंटर कालेज मिलक की छात्रा कामिनी हाईस्कूल में 95.50% अंकों के साथ जिला टॉपर बनीं। संभल जिले में इंटरमीडिएट में चंदौसी इंटर कालेज चंदौसी के छात्र सुदर्शन कुमार ने 96.04 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश की मेरिट में आठवां और जनपद में टॉप किया। वहीं हाईस्कूल में केएलआइसी शकरपुर सोत के छात्र हिमांशु कुमार ने 95.67 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद टॉप किया।

बिजनौर जिले के अफजलगढ़ स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में हाईस्कूल के छात्र अरुण कुमार ने 96.83 प्रतिशत हासिल कर जिले में पहला और प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त किया है। इंटरमीडियेट में केपीएस कन्या इंटर कालेज बिजनौर की छात्रा रिधिमा अग्रवाल और पंडित एसआरएसए इंटर कॉलेज रामनगर के विपुल त्यागी ने 96.4 प्रतिशत प्राप्त कर प्रदेश की मेरिट में आठवां और जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। 

Virtual Counsellor