DA Image
11 अगस्त, 2020|12:08|IST

अगली स्टोरी

UP Board Result 2020 :बोर्ड परीक्षार्थियों को पास करने के नाम पर ठग मांग रहे पैसा

up board result 2020 news

साइबर क्राइम के मामले दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। लॉकडाउन में  ठगी करने वाले भी अपने ठगी के पैटर्न को भी बदल लिया है। लॉकडाउन के दौरान यूपी बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन नहीं हो पा रहा है। इसका फायदा उठाने के लिए ठगों ने बोर्ड के परीक्षार्थियों से पास कराने के नाम पर ठगी शुरू कर दी है। ललौली में इस तरह का मामला सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस सक्रिय हो गई है। 


मामला ललौली थाना क्षेत्र के ओनई मजरे कोर्राकनक में सामने आया है। यहां के निवासी वीर सिंह पुत्र बलवंत सिंह ने इंटर की परीक्षा दी है। एक-दो दिन पहले ही उसके मोबाइल नंबर पर फोन आया कि मैं बोर्ड आफिस, इलाहाबाद से बोल रहा हूं। पूछने पर अपना नाम सीबी वर्मन बताया। कहा कि मैं कंप्यूटर आपरेटर हूं और नंबर फीड करता हूं। आपके परीक्षा में बहुत कम है, आपका फेल होना तय है। ठग ने कहा, यदि आप अच्छे नंबर चाहते हो तो तुरंत मेरे बताए गए बैंक खाते में दो घंटे के अंदर दो हजार रुपये भेज दो। दो घंटे से ज्यादा मैं इंतजार नहीं करूंगा, नहीं तो फेल होकर रोना। छात्र ने घबरा कर परिजनों को इसकी जानकारी दी। तब से परिजन खासे परेशान दिख रहे हैं। 


धोखे में न आएं परीक्षार्थी
बोर्ड परीक्षार्थी इस तरह के ठगों से सजग रहें। बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन अभी शुरू नहीं हुआ है। यदि आपके पास इस तरह के मैसेज और फोन आए तो समझ लेना किसी ठग का है। वैसे भी बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन कोडिंग के आधार पर होता। यह प्रक्रिया इतनी गोपनीय है कि इसे भेद पाना संभव नहीं। यदि आपके पास इस तरह का कोई फोन आए तो आप तुरंत स्थानीय थाने में लिखित शिकायत कर सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP Board Result 2020: Thugs are demanding money from board candidates in name of to get passed in exam results