ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP board result 2020: 10 मूल्यांकन केंद्र बदले आज से जंचेंगी कॉपियां

UP board result 2020: 10 मूल्यांकन केंद्र बदले आज से जंचेंगी कॉपियां

रेड जोन वाले जिलों में यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियां जांचने का काम मंगलवार से शुरू होगा। इसके लिए बोर्ड ने रेड जोन के हॉटस्पॉट क्षेत्र में पड़ रहे 10 केंद्रों को बदल दिया है। सर्वाधिक 6 केंद्र कानपुर...

UP board result 2020: 10 मूल्यांकन केंद्र बदले आज से जंचेंगी कॉपियां
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज Tue, 19 May 2020 06:54 AM
ऐप पर पढ़ें

रेड जोन वाले जिलों में यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियां जांचने का काम मंगलवार से शुरू होगा। इसके लिए बोर्ड ने रेड जोन के हॉटस्पॉट क्षेत्र में पड़ रहे 10 केंद्रों को बदल दिया है। सर्वाधिक 6 केंद्र कानपुर नगर में बदले गए हैं। नोएडा, फिरोजाबाद, मुरादाबाद और अलीगढ़ में भी एक-एक केंद्र बदले गए हैं। लखनऊ में 4 केंद्र पहले से थे लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जल्दी मूल्यांकन कराने के लिए पांच और केंद्र बनाए गए हैं। आगरा और वाराणसी समेत अन्य संवेदनशील जिलों से केंद्र बदलने का प्रस्ताव नहीं मिला है। ऐसे में माना जा रहा है कि यहां कोई भी मूल्यांकन केंद्र हॉटस्पॉट में नहीं है।

छात्रों की सहूलियत के लिए लाइव हिन्दुस्तान वेबसाइट www.livehindustan.com भी रिजल्ट उपलब्ध करवा रही है। रिजल्ट आने पर स्टूडेंट्स livehindustan.com पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। अगर आप चाहते हैं कि रिजल्ट आते ही आपके मोबाइल पर SMS या अलर्ट आए तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। 

UP Board 10th 12th result 2020 का अलर्ट पाने के लिए कराएं रजिस्ट्रेशन, क्लिक करें

इससे पहले 4 मई से ग्रीन और 12 मई से ऑरेंज जोन में कॉपियां जांचने का काम शुरू हो चुका है। प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने 15 मई को इस प्रतिबंध के साथ 19 मई से मूल्यांकन का आदेश जारी किया था कि कंटेनमेंट जोन के केंद्रों पर न तो मूल्यांकन होगा और न वहां रहने वाले परीक्षकों को कॉपी जांचने के लिए बुलाया जाएगा।

Virtual Counsellor